देशब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन पर कूनो नेशनल पार्क में छोड़े चीते

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। प्रधानमंत्री मोदी 72 साल के हो गए हैं। दिल्ली, कर्नाटक, राजस्थान समेत देशभर में भाजपा PM मोदी का जन्मदिन सेवा पखवाड़ा के तहत धूमधाम से मना रही है।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। प्रधानमंत्री मोदी 72 साल के हो गए हैं। दिल्ली, कर्नाटक, राजस्थान समेत देशभर में भाजपा PM मोदी का जन्मदिन सेवा पखवाड़ा के तहत धूमधाम से मना रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, भूपेन्द्र चौधरी तमाम लोगों ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है।

बतादें कि भारत का 70 साल का इंतजार आज खत्म हो गया। नामीबिया से आए 8 चीतों ने भारत की सरजमीं पर पहला कदम रखा। कूनो नेशनल पार्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉक्स खोलकर तीन चीतों को क्वारंटीन बाड़े में छोड़ा। यहां प्रधानमंत्री के लिए 10 फीट ऊंचा प्लेटफॉर्मनुमा मंच बनाया गया था। इसी मंच के नीचे पिंजरे में चीते थे। PM ने लीवर के जरिए बॉक्स को खोला। चीते बाहर आते ही अनजान जंगल में थोड़ा सा सहमे भी इधर-उधर नजरें घुमाईं और चहलकदमी करने लगे लंबे सफर की थकान साफ दिख रही थी। चीतों के बाहर आते ही PM मोदी ने ताली बजाकर उन चीतों का स्वागत किया। मोदी ने कुछ फोटो भी क्लिक किए। 500 मीटर चलकर मोदी मंच पर पहुंचे थे। उनके साथ राज्यपाल मंगूभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी थे। उन्होंने चीता मित्र दल के सदस्यों से भी बात की। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन भी है। सुबह करीब 8 बजे नामीबिया से स्पेशल चार्टर्ड कारगो फ्लाइट 8 चीतों को भारत लेकर आई। 24 लोगों की टीम के साथ चीते ग्वालियर एयरबेस पर उतरे। यहां उनका रुटीन चेकअप हुआ। चीतों के साथ नामीबिया के वेटरनरी डॉक्टर एना बस्टो भी आए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button