देशब्रेकिंग न्यूज़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे ‘महाकाल लोक’ का लोकार्पण, 40 देशों में होगा लाइव प्रसारण

महाकाल लोक' की भव्यता आज दुनिया देखेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6 बजकर 30 मिनट पर 200 संतों की मौजूदगी में इसका लोकार्पण करेंगे।

महाकाल लोक’ की भव्यता आज दुनिया देखेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6 बजकर 30 मिनट पर 200 संतों की मौजूदगी में इसका लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण 40 देशों में होगा।

गायक कैलाश खेर महाकाल स्तुति गान करेंगे। वहीं, मध्यप्रदेश, गुजरात, झारखंड, केरल समेत 6 राज्यों के कलाकार इस दौरान प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम की भव्यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इंदौर से लेकर उज्जैन तक के 60 किलोमीटर एरिए को दुल्हन की तरह सजाया गया है। सुरक्षा में 12 बीडीएस टीम समेत 6 हजार जवानों को तैनात कर दिया गया है। PM मोदी इंदौर में प्लेन से उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से शाम साढ़े 5 बजे उज्जैन पहुंचेंगे। यहां से वे शाम 6 बजे महाकाल मंदिर पहुंचेंगे। मंदिर में दर्शन के बाद महाकाल कॉरिडोर के नंदी द्वार पर पहुंचेंगे और महाकाल लोक को देश को समर्पित करेंगे। यहां वे पूजन-अर्चन कर इलेक्ट्रिक गाड़ी से महाकाल पथ देखेंगे। इसके बाद वे कार्तिक मेला ग्राउंड पर सभा को संबोधित करेंगे। PM की सभा 8 बजे तक चल सकती है। चूंकि, उज्जैन से रात में हेलिकॉप्टर के टेक ऑफ की फैसिलिटी नहीं है, ऐसे में PM सड़क मार्ग से इंदौर पहुंचेंगे। यहां से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे। प्रधानमंत्री के इंदौर से उज्जैन जाने के लिए वायुसेना के तीन हेलिकॉप्टर इंदौर एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं।

‘एमआई 17वी5’ नामक यह मीडियम लिफ्ट एयरक्राफ्ट खासतौर पर वीआईपी ड्यूटी के लिए तैयार और मोडिफाई किया गया है। प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से उज्जैन से इंदौर जा सकते हैं। इसी संभावना को देखते हुए उज्जैन के बीच 50 किमी लंबी सड़क को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया है। इंदौर से उज्जैन यानी 60 किलोमीटर एरिया सजकर तैयार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button