देशब्रेकिंग न्यूज़

अलीगढ़ टप्पल किसान संगठन को मजबूत करने और आपसी विवाद को दूर करने गोपनीय बैठक में टप्पल पहुंचे राकेश टिकैट

इस मीटिंग में आस-पड़ोस जिलों के किसान नेता भी पहुंचे थे

राकेश टिकैट भारतीय किसान यूनियन को मजबूत बनाने के लिए जुट गए हैं. किसान आंदोलन के बाद कई गुटों में मनमुटाव चल रहा था. जिसको लेकर के भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत रविवार को टप्पल इलाके के कुराना गांव में पहुंचे. यहां भारतीय किसान यूनियन के पूर्व जिलाध्यक्ष विमल तोमर के फार्म हाउस पर किसान संगठनों की मीटिंग रखी गई. इस बैठक में अचानक राकेश टिकैत पहुंचे. बताया जा रहा है कि यह गोपनीय मीटिंग थी. जिसमें आस-पड़ोस जिलों के किसान नेता भी पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि इस गोपनीय बैठक में बुलंदशहर, मथुरा और हाथरस के किसान संगठनों से जुड़े पदाधिकारी बड़ी संख्या में पहुंचे. वहीं राकेश टिकैत ने खुद स्वीकार किया कि कुछ लोगों में मनमुटाव चल रहा था. जिसको लेकर के यह मीटिंग रखी गई और इसमें एक दूसरे से नाराज पदाधिकारियों के गिले-शिकवे दूर किए गये.

 

किसान नेता राकेश टिकैत ने बताया किसान संगठन को मजबूत बनाना है. वही कुछ किसान नेताओं में विवाद थे. जिसमें बुलंदशहर, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़ के लोग शामिल थे. एक गोपनीय बैठक में इन्हें बुलाया गया और बातचीत कर आपसी गलतफहमी दूर की गई है.

वहीं, अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर मुकदमा वापसी के सवाल पर उन्होंने कहा कि आंदोलन के मुकदमें वापस होने चाहिए और यह परंपरा रही हैं कि जब भी बड़ा आंदोलन होता है और उसमें मुकदमे लिखे जाते हैं. तो समझौते के आधार पर मुकदमें वापस हो जाते हैं. इस मामले में हम जिला प्रशासन से बात करेंगे. वहीं राकेश टिकैट के आने की खबर पर खैर एसडीएम संजय मिश्रा और पुलिस क्षेत्राधिकारी आर के सिंह सिसौदिया भी मौके पर पहुंच गये.

बाइट – राकेश टिकैट, किसान नेता

रिपोर्टर लक्ष्मन सिंह राघव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button