देश

SP के गढ़ में सेंध को तैयार, भाजपा मैनपुरी और रामपुर में ऐसे करेगी सियासी प्रहार

भाजपा की जिला समिति ने संसदीय सीट पर मंथन शुरू कर दिया है। खबर है कि क्षेत्र की पांच विधानसभा सीटों पर पार्टी कैडर की बैठकें जारी हैं और इसकी जानकारियां क्षेत्रीय और प्रदेश नेतृत्व को दी जा रही है।

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी अब समाजवादी पार्टी के दो गढ़ों मैनपुरी और रामपुर पर कब्जा जमाने की कोशिश में है। इसके लिए सत्तारूढ़ दल ने रविवार से तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।आजम खान के अयोग्य घोषित होने और मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण यहां उपचुनाव हो रहे हैं।

मैनपुरी में क्या हैं तैयारियां भाजपा की जिला समिति ने संसदीय सीट पर मंथन शुरू कर दिया है। क्षेत्र की पांच विधानसभा सीटों पर पार्टी कैडर की बैठकें जारी हैं और इसकी जानकारियां क्षेत्रीय और प्रदेश नेतृत्व को दी जा रही है। खास बात है कि इन सीटों में से जसवंतनगर का अगुवाई सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव करते हैं। मैनपुरी में करीब 17 लाख मतदाता हैं, जिनमें 5 लाख यादव और 3-3 लाख शाक्य और ठाकुर हैं।

सपा की प्लानिंग इधर, सपा मुलायम सिंह की निधन के चलते ‘सहानुभूति मतों’ पर भरोसा कर रही है। खबर है कि पार्टी इस साख की सीट पर कब्जा बरकरार रखने के लिए इस रणनीति को अपना सकती है। सपा प्रवक्ता जूही सिंह का कहना है, ‘पार्टी मैनपुरी और रामपुर सीट के उपचुनाव को हल्के में नहीं लेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button