तकनीक

फेसबुक ने 150 देशों में लॉन्च किया Reels: दिखेंगे फुल स्क्रीन विज्ञापन, एडिटिंग के लिए भी आए नए टूल्स

आज हम इसे फेसबुक पर सभी के लिए उपलब्ध करा रहे हैं।"

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा, “रील पहले से ही हमारा अब तक का सबसे तेजी से बढ़ता कंटेंट फॉर्मेट है
Facebook ने Reels को 150 देशों में लॉन्च कर दिया है। मेटा ने ब्लॉग के जरिए इसकी जानकारी दी है। मेटा हाल ही में दुनिया की 10 मूल्यवान कंपनियों की लिस्ट से बाहर हुई है जिसके बाद कंपनी का पूरा ध्यान कंटेंट पर है।
Meta ने भारत में टिकटॉक के बंद होने के बाद 2020 में Reels को इंस्टाग्राम के साथ लॉन्च किया था। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा, “रील पहले से ही हमारा अब तक का सबसे तेजी से बढ़ता कंटेंट फॉर्मेट है और आज हम इसे फेसबुक पर सभी के लिए उपलब्ध करा रहे हैं।”
मेटा ने कहा है कि वह क्रिएटर्स की कमाई के लिए नए फीचर्स भी पेश करेगा। मेटा के मुताबिक रील्स यूजर्स को बोनस मिलेगा। इसके अलावा वीडियो के बीच में विज्ञापन दिखाए जाएंगे जो कि बैनर्स और स्टीकर्स के फॉर्म में होंगे। Reels में फुल स्क्रीन विज्ञापन भी जल्द ही जारी किए जाएंगे। फेसबुक के यूजर्स को भी जल्द ही Reels देखने को मिलेगा। संभावना है कि फेसबुक के स्टोरीज फीचर की जगह रील्स को लॉन्च किया जाए। यूजर्स को न्यूज फीड में भी सजेशन के तौर पर रील्स देखने को मिल सकता है। एडिटिंग के लिए नए टूल्स
    • Remix: आप किसी भी वीडियो के साथ रिमिक्स बना सकेंगे। रिमिक्स रील्स में दूसरे वीडियो का पूरा हिस्सा शामिल होगा।
    • 60 सेकेंड का रील्स: यूजर्स को अब 60 सेकेंड तक के रील्स बनाने का मौका मिलेगा।
    • Drafts: रील्स यूजर्स को जल्द ही ड्राफ्ट करने का मौका मिलेगा। नए अपडेट के बाद सेव बटन के साथ Save As Draft का विकल्प मिलेगा।
  • Video Clipping: अगले कुछ महीनों में वीडियो क्लिपिंग फीचर मिलेगा जिससे अलग-अलग फॉर्मेट में वीडियो पब्लिश करने में मदद मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button