अन्यउत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़

वृंदावन में महिला महामंडलेश्वर समेत दो पर चौथ वसूली मामले में रिपोर्ट दर्ज

धर्म नगरी वृंदावन में महिला महामंडलेश्वर एवं एक अन्य महामंडलेश्वर के विरुद्ध चौथ वसूली, ब्लेकमेलिंग व मानहानि के मामले में एक महंत द्वारा कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

धर्म नगरी वृंदावन में महिला महामंडलेश्वर एवं एक अन्य महामंडलेश्वर के विरुद्ध चौथ वसूली, ब्लेकमेलिंग व मानहानि के मामले में एक महंत द्वारा कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। चैतन्य कुटी निवासी महंत फूलडोलबिहारी दास महाराज द्वारा कोतवाली वृंदावन में दर्ज कराई रिपोर्ट के अनुसार महिला महामंडेलश्वर लक्ष्मी गौतम द्वारा अपने आपको महामंडलेश्वर घोषित किए जाने की जानकारी होने पर अखाड़ा परिषद द्वारा चैतन्य कुटी में आयोजित बैठक में संतों ने सर्वसम्मति से उनके महामंडलेश्वर की उपाधि को अस्वीकार कर दिया था।

इससे क्षुब्ध होकर महिला महामंडलेश्वर ने उनको कई बार धमकी दी कि उन्हें महामंडलेश्वर स्वीकार करो वरना झूठे मुकदमे में फंसा देंगे। साथ ही 10 लाख रुपए की मांग की गई। जब महिला महामंडलेश्वर के साथ षड़यंत्र में शामिल महामंडलेश्वर धर्मेंद्र गिरि चौथ वसूली में कामयाब नहीं हुए तो महिला महामंडलेश्वर ने आश्रम के एक नागा संत की फोटो उनके मोबाइल से फॉरवर्ड कर ली। साथ ही 10 लाख रुपए मांगे तथा न देने पर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी थी। वहीं महामंडलेश्वर धर्मेंद्र गिरि गोस्वामी का कहना है कि उन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। पुलिस द्वारा भी बिना किसी जांच के रिपोर्ट दर्ज की गई है।

 

बाइट- महंत फूलडोल बिहारी दास महारा

बाइट- महामंडलेश्वर धर्मेंद गिरी

  रिपोर्ट /- प्रताप सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button