देशब्रेकिंग न्यूज़

लखनऊ में आज रोड शो, 50 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

निवेशक सम्मेलन में 56292 करोड़ के निवेश प्रस्ताव जिला प्रशासन और जिला उद्योग केंद्र को प्राप्त हुए

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत आज राजधानी लखनऊ में रोड शो का आयोजन किया जा रहा है। जिसके चलते औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने बताया कि शहीद पथ स्थित एक होटल में आयोजित होने वाले रोड शो में करीब 50 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव प्राप्त होने की पूरी संभावना है।

बता दे की रोड शो को फिक्की के चेयरमैन प्रतीक मिश्रा, अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास अरविंद कुमार, सीईओ इन्वेस्ट यूपी अभिषेक प्रकाश, केंट आरओ के चेयरमैन महेश गुप्ता, क्रिस्टल ग्रुप के नंद किशोर अग्रवाल, पसवाड़ा पेपर्स के अरविंद कुमार, हल्दीराम समूह के संजय सिंघानिया, चेयर कनाडा इंडिया फाउंडेशन के सतीश ठाकुर संबोधित करेंगे।

राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हुए निवेशक सम्मेलन में मंगलवार को 56292 करोड़ के निवेश प्रस्ताव जिला प्रशासन और जिला उद्योग केंद्र को प्राप्त हुए। सबसे अधिक निवेश प्रस्ताव रियल एस्टेट क्षेत्र में मिले। वहीं 15485 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव लखनऊ विकास प्राधिकरण के सहयोग से मिले। अधिकारियों कि माने तो इन निवेश प्रस्तावों से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से करीब एक लाख रोजगार सृजित होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button