विदेश

रूस ने खुरच कर मिटाया वोल्नोवाखा का वजूद , अब बस बचेंगी इसकी यादें

रूसी सेना (Russian Army) ने एक दिन के बमबारी अभियान के बाद यूक्रेन (Ukraine) के पूर्वी शहर वोल्नोवाखा (Volnovakha) को 'पूरी तरह से नष्ट' कर दिया है,

रूसी सेना (Russian Army) ने एक दिन के बमबारी अभियान के बाद यूक्रेन (Ukraine) के पूर्वी शहर वोल्नोवाखा (Volnovakha) को ‘पूरी तरह से नष्ट’ कर दिया है, लेकिन रूसी घेराबंदी को रोकने के लिए वहां के क्षेत्र के लिए लड़ाई जारी है क्योंकि नागरिक मॉस्को के शासन को स्वीकार करने से इनकार करते हैं.

मिट गया वोल्नोवाखा का वजूद

डोनेट्स्क के गवर्नर पावलो किरिलेंको ने पुष्टि की कि वोल्नोवाखा रविवार को देर शाम तक पूरी तरह नष्ट हो गया. उन्होंने कहा कि मॉस्को के ‘विनाशकारी युद्ध’ के बाद वोल्नोवाखा ‘अब मौजूद नहीं है’. शहर के अवशेष सुलग और धधक रहे हैं.

पूरी तरह जल गया शहर

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों और वीडियो में रूसी सेनाएं अपने वाहनों पर जेड मार्किंग के साथ पूरी तरह से जले हुए शहर में प्रवेश कर रही हैं, जिसमें अब मुख्य रूप से सिर्फ मलबे हैं.

कीव पर चौतरफा हमला होने की आशंका

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, रूस के सैनिकों ने यूक्रेन के प्रमुख शहरों को घेरने के लिए अंधाधुंध गोलाबारी जारी रखी है और कहा जाता है कि आने वाले दिनों में कीव पर ‘चौतरफा हमला’ करने के लिए कहा जा रहा है.

एक निजी अमेरिकी कंपनी ने कहा कि शनिवार की सुबह सैटेलाइट से ली गईं तस्वीरों में दक्षिणी यूक्रेन के मारियुपोल शहर में इंफ्रास्ट्रक्चर और आवासीय भवनों को भारी नुकसान हुआ दिखाया गया.

मैक्सार टेक्नोलॉजीज ने कहा कि काला सागर बंदरगाह शहर के पश्चिमी भाग में आग लगी देखी गई और दर्जनों ऊंची इमारतों को गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button