खेल जगत

रोहित शर्मा ने बताया तीन खिलाड़ियों के नाम बताए जो भविष्य में टीम इंडिया की कमान संभाल सकते हैं

रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ केएल राहुल और ऋषभ पंत का नाम लेते हुए कहा कि ये तीनों खिलाड़ी काफी मैच्योर हैं

भारत और श्रीलंका के बीच 24 फरवरी से टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। सीरीज से एक दिन पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस दौरान उन्होंने उन तीन खिलाड़ियों के नाम बताए जो भविष्य में टीम इंडिया की कमान संभाल सकते हैं। रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ केएल राहुल और ऋषभ पंत का नाम लेते हुए कहा कि ये तीनों खिलाड़ी काफी मैच्योर हैं, बस उन्हें इन खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करने की जरूरत है। रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा “मेरी भूमिका उन्हें हर चीज बताने की नहीं होगी। वे सभी काफी मैच्योर हैं। बस उनका मार्गदर्शन करने के लिए उनके आसपास रहने की आवश्यकता है। मुझे ऐसा करने में बहुत खुशी होगी। इस तरह हम भी यहां तक पहुंचे हैं। हमें किसी और ने तैयार किया है। यह एक स्वभाविक प्रक्रिया है। इससे हर कोई गुजरता है।” उन्होंने आगे कहा, “अगर बुमराह, राहुल और पंत की बात करें, तो भारत की सफलता में उनकी बड़ी भूमिका है। उन्हें लीडर के रूप में भी देखा जाता है। उनके कंधों पर जो जिम्मेदारी है उसे वे समझते हैं, लेकिन हम उन पर कोई दबाव नहीं बनाना चाहते क्योंकि वे हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। हम बस यही चाहते हैं कि वे खेल का आनंद लें और कौशल का प्रदर्शन करें।”
मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने पिछले हफ्ते जब रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का कप्तान बनाने की घोषणा की थी उसी समय उन्होंने यह भी ऐलान कर दिया था कि रोहित अपने कार्यकाल के दौरान भविष्य के कप्तानों को तैयार करेंगे। श्रीलंका के खिलाफ टीम का ऐलान पिछले गुरुवार को हुआ था। रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की कमान सौंपने के साथ बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह को टेस्ट और टी20 टीम का उप-कप्तान भी नियुक्त किया है। वहीं पंत केएल राहुल और बुमराह की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में उप-कप्तान थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button