राजनीति

भगत सिंह के गांव में शपथ लेंगे भगवंत मान, कैबिनेट को लेकर कही ये बात

भगवंत मान 16 मार्च को 12.30 बजे शपथ लेंगे. वो शहीद भगत सिंह के गांव में शपथ लेंगे. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में अच्छी कैबिनेट देखने को मिलेगी.

 पंजाब विधान सभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत मिला. इसके बाद आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान 16 मार्च को 12.30 बजे शपथ लेंगे. वो शहीद भगत सिंह के गांव में शपथ लेंगे. बता दें कि भगवंत मान शनिवार को पंजाब के राजभवन पहुंचे और राज्यपाल बनवारी लाल सिंह से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में अच्छी कैबिनेट देखने को मिलेगी.

पंजाब के घर-घर से आएंगे लोग

भगवंत मान ने राज्यपाल से मिलकर पंजाब में नई सरकार के गठन का दावा किया. राज्यपाल से मिलने के बाद भगवंत मान ने कहा कि वे 16 मार्च को भगत सिंह के गांव खटकर कला में 12:30 बजे शपथ लेंगे. उन्होंने कहा कि अच्छी कैबिनेट देंगे. मान ने कहा कि राज्यपाल साहब से मिलकर समर्थन पत्र दिया है. पंजाब के सभी लोगों के शपथ में आने का न्योता है. पंजाब के घर-घर से लोग इस शपथ ग्रहण समारोह में आएंगे.

अमृतसर में होगा मेगा रोड शो

शपथ ग्रहण से पहले जीत का जश्न मनाने के लिए 13 मार्च को अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान अमृतसर में एक रोड शो करेंगे. इस रोड शो का मकसद पंजाब की जनता का आभार जताना है. चुनाव से पहले ही केजरीवाल ने भगवंत मान को AAP पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया था और ऐसे में वह अब पंजाब के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

कांग्रेस को मिली है करारी हार

कांग्रेस को पंजाब विधान सभा चुनावों में करारी शिकस्त मिली है. आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें जीती, जबकि कांग्रेस 18 सीटों पर सिमट गयी. आप ने शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन का भी सफाया कर दिया. शिअद को तीन सीटें जबकि भाजपा को दो और बसपा को महज एक सीट मिली.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button