उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़सम्भल

संभल : धूमधाम से निकाला गया भरत मिलाप का जुलूस

संभल में नम आंखों के बीच संपन्न हुआ भगवान श्री राम और भरत का मिलाप, धूमधाम के साथ निकाला गया भरत मिलाप का जुलूस, जिसमें देवी देवताओं की झांकियां और विभिन्न अखाड़े हुए

संभल में नम आंखों के बीच संपन्न हुआ भगवान श्री राम और भरत का मिलाप, धूमधाम के साथ निकाला गया भरत मिलाप का जुलूस, जिसमें देवी देवताओं की झांकियां और विभिन्न अखाड़े हुए शामिल, महाकाल की झांकी और शिव अघोरी का अखाड़ा श्रद्धालु में आकर्षण का केंद्र रहा, भरत मिलाप के जुलूस में बड़ी संख्या में शामिल हुए श्रद्धालु तो वहीं श्रद्धालुओं और जुलूस की सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस और पीएसी बल रहा मौजूद।

बतादें कि संभल में श्री रामलीला कमेटी और नगर हिंदू सभा के संयुक्त नेतृत्व में विधि विधान पूर्वक पूजन कर भरत मिलाप जुलूस का धूमधाम के साथ आयोजन किया गया। भरत मिलाप जुलूस का शुभारंभ लाला मुरारीलाल के फड़ से हुआ और सदर कोतवाली संभल क्षेत्र के नखासा पुलिस चौकी, बाजार गंज, सर्राफा बाजार, घंटाघर टंडन तिराहा, सब्जी मंडी तहसील रोड पहुँचा, जहाँ भगवान श्री राम वनवास से वापस लौटे तो नम आंखों के बीच भगवान श्री राम और भरत का मिलाप हुआ, उसके बाद सम्भल के पाटो के दिवानखाने पर राजगद्दी के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भरत मिलाप जुलूस में श्रीगणेश, पंचमुखी हनुमानजी, राधा-कृष्ण, भगवान शंकर और महाकाल की झांकी शामिल हुई तो वही मां दुर्गा, शंकर पार्वती और शिव अघोरी के अखाड़े सहित बैंडबाजे और ताशा शामिल हुआ। कार्यक्रम में मुख्य रुप से नगर हिंदूसभा के अध्यक्ष कमलकांत तिवारी, श्री रामलीला कमेटी के अध्यक्ष संजय गुप्ता पोली, महामंत्री राहुल शर्मा, प्रबंधन लक्षित सिंघल, कोषाध्यक्ष अनुराग गुप्ता अन्नू, शोभित शास्त्री, हिमांशु कश्यप, शोभित गुप्ता, गौरव कश्यप, राजुल गुप्ता, अक्षित अग्रवाल, पिंकू त्यागी आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर – उवैस दानिश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button