अलीगढ़उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़

अलीगढ़ में नकली बीज बेचने की शिकायत पर बीज भंडार की दुकान को किया सीज

उत्तर प्रदेश सरकार ने अवैध कारोबारियों एवं नकली सामान बेचने वालों पर जिला स्तर पर कार्यवाही करने के सख्त आदेश दे रखे हैं। सरकार के आदेशों को अधिकारी पालन करते देखे जाते हैं

Advertisements
AD

उत्तर प्रदेश सरकार ने अवैध कारोबारियों एवं नकली सामान बेचने वालों पर जिला स्तर पर कार्यवाही करने के सख्त आदेश दे रखे हैं। सरकार के आदेशों को अधिकारी पालन करते देखे जाते हैं । लेकिन इसके बाजवूद भी व्यापारी एवं दुकानदार नकली समान बेचने से बाज नही आते । वह ज्यादा मुनाफा पाने के लिए नकली समान ग्राहकों को थमा देते हैं।

दरअसल मामला अलीगढ़ के तहसील खैर से अलीगढ़ पलवल स्थित गुप्ता बीज भंडार की दुकान का है । यहाँ से नोहझील जिला मथुरा निवासी एक किसान रामवीर शर्मा ने डेढ़ लाख का पायनियर बीज को खरीद कर खेतो की बुबाई की तो बीज से होने वाली खेती नहीं हो सकी। जिसकी वजह से किसान परेशान हो गया।

अचानक किसान के पास पहुंचे पायनियर कंपनी के इंजीनियर ने जब किसान से बीज के बारे में पूछा तो उन्होंने पायनियर कंपनी का बीज होना बताया बीज को कंपनी के द्वारा जब लैब में भेजा गया तो बीज नकली निकला। किसान को जब पता चला कि बीज नकली है, तो उसके होश उड़ गए किसान ने फौरन ही इस संबंध में कृषि विभाग को अवगत कराया। कृषि विभाग के अधिकारियों ने तुरंत खैर नायब तहसीलदार को जांच के आदेश देते हुए, बीज दुकान में जांच के आदेश दिए जांच में बीज नकली पाए गए। जिसके तुरंत बाद नायब तहसीलदार ने गुप्ता बीज भंडार की दुकान को सीज करा दिया ।

रिपोर्टर – लक्ष्मन सिंह राघव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button