मनोरंजन

सोशल मीडिया: अभिनेता शाहरुख खानने , कही यह बात

लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देते वक्त दुआ पढ़कर फूंक मारी थी,

अभिनेता शाहरुख खान पिछले दिनों दिवंगत लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में दुआ मांगकर पार्थिव शरीर पर फूंक मारने को लेकर सुर्खियों में रहे। दरअसल, उन्होंने लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देते वक्त दुआ पढ़कर फूंक मारी थी, जिसे इस्लाम में फातिहा पढ़ना कहते हैं।

विस्तार

अभिनेता शाहरुख खान पिछले दिनों दिवंगत लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में दुआ मांगकर पार्थिव शरीर पर फूंक मारने को लेकर सुर्खियों में रहे। दरअसल, उन्होंने लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देते वक्त दुआ पढ़कर फूंक मारी थी, जिसे इस्लाम में फातिहा पढ़ना कहते हैं। जिसका वीडियो वायरल होने पर उन्हें ट्रोल भी किया गया। हालांकि, उनकी इसे लेकर तारीफ भी हुई। अब शाहरुख खान का  एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है।
सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में शाहरुख देश को लेकर कई बातें कर रहे हैं। इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर मशहूर डांसर और कोरियोग्राफर राघव जुयाल ने शेयर किया है
वीडियो में शाहरुख खान कह रहे हैं “मुझे याद है जब हम बच्चे थे तब हमें एक निबंध लिखना पढ़ता था ‘मेरा देश भारत’, मुझे लगता है यह बदलना चाहिए, इसे ऐसा होना चाहिए ‘भारत एक देश है और हम यहां के निवासी हैं’, क्योंकि हम इस देश के मालिक नहीं हैं, मालिकाना हक का यह मतलब नहीं कि यह सिर्फ हमारा भारत है, इसका मतलब तो यह है कि हमें इस देश के लिए क्या करना है, और उस संदर्भ में देखें तो एंटी-नेशनल, एंटी-सोशल जो भी बड़े-बड़े नाम दिए गए, आखिर में वही लोग हैं जो खुद को भारत का हिस्सा नहीं समझते हैं।मुझे बहुत दुख होता है क्योंकि मेरे परिवार ने भी इस देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी है…जब भी मैं इस तरह की खबरें पढ़ता हूं तो बुरा लगता है, मुझे अपने पिता की कही बातें याद आती हैं।” इस वीडियो में आगे शाहरुख को कहते हुए सुना जा सकता है,  ”मेरे पिता ने कहा था- इस देश को वैसे ही आजाद रखना जैसा मैं तुम्हें दे रहा हूं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button