खेल जगत

तेंदुलकर को महान नहीं मानते थे शेन वॉर्न

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) का हाल ही में हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) का हाल ही में हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था. वॉर्न के अपने क्रिकेट करियर के दौरान टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों के साथ अच्छे संबंध रहे. लेकिन क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर को शेन वॉर्न ने कभी सबसे महान बल्लेबाज नहीं माना. बता दें कि क्रिकेट के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बीच रिश्ते ज्यादा मधुर नहीं रहे हैं. क्रिकेट के मैदान पर शेन वॉर्न और सचिन तेंदुलकर के बीच काफी कड़ी टक्कर देखने को मिलती थी. इसी के चलते वॉर्न सचिन को सबसे महान बल्लेबाज नहीं मानते थे और उनके हिसाब से एक दूसरा खिलाड़ी ज्यादा तगड़ा था. 

तेंदुलकर को महान नहीं मानते थे शेन वॉर्न

बता दें कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक ठोके हैं. सचिन तेंदुलकर ने 200 से ज्यादा टेस्ट खेले हैं. सचिन ने टेस्ट में 51 शतक और 15,921 से ज्यादा रन बनाए हैं. लेकिन ये कीर्तिमान शेन वॉर्न की नजरों में मायने नहीं रखते. शेन वॉर्न ने टेस्ट क्रिकेट के जिन 5 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की जिक्र किया है, उनमें सचिन तेंदुलकर को जगह तक नहीं दी है. शेन वॉर्न ने मौजूदा दौर के टॉप-5 टेस्ट क्रिकेटरों की लिस्ट बनाई है. शेन वॉर्न ने रोहित शर्मा को इसमें जगह नहीं दी है. जबकि वे भारतीय टीम के कप्तान हैं और टेस्ट रैंकिंग में 5वें पायदान पर हैं. शेन वॉर्न ने हालांकि विराट कोहली को दुनिया के टॉप 5 टेस्ट बल्लेबाजों में चुना है.

इस खिलाड़ी को बताया था सबसे बेस्ट

शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को दुनिया का बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज बताया है. शेन वॉर्न का एक वीडियो फॉक्स क्रिकेट ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इसमें वॉर्न ने टेस्ट फॉर्मेट में 7000 टेस्ट रन सबसे तेजी से पूरे करने वाले स्टीव स्मिथ को टॉप पर रखा है. शेन वॉर्न ने कहा कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने कई विषम परिस्थितियों में रन बनाए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे स्टीव स्मिथ (शीर्ष पर) लगते हैं. मेरा मानना है कि सभी तरह की परिस्थितियों में, सभी गेंदबाजों के खिलाफ वह शानदार रहे हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट (Joe Root) हैं. 

शेन वॉर्न के 5 बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज

1-स्टीव स्मिथ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button