देशब्रेकिंग न्यूज़

रमजान का सबसे लंबा रोजा आज

सऊदी अरब में रविवार को चांद न दिखने के कारण आज चांद दिखने की संभावना जताई गई है। जिसके चलते अब ईद कल यानी मंगलवार को मनाई जाएगी। इसी के साथ आज रमजान का आखिरी और सबसे लंबा रोजा मनाया जाएगा।

 ईद का त्योहार इस बार 3 मई यानी मंगलवार को मनाया जाएगा। सऊदी अरब में रविवार को चांद न दिखाई देने के चलते अब ईद कल मनाई जाएगी। इसी के साथ आज रमजान का आखिरी और सबसे लंबा रोजा रखा जाएगा जो कि 15 घंटे 11 मिनट का होगा। ईद (Eid Ul Fitr) मुस्लिम लोगों के लिए काफी बड़ा त्योहार माना जाता है। ईद-उल-फितर को भाईचारे और अमन का पैगाम लाने वाला त्योहार माना जाता है। वहीं पिछले दो सालों से कोरोना प्रतिबंधों को झेल रहे लोग इस बार ईद पर खूब खरीदारी कर रहे हैं। ईद के कारण देशभर के बाजारों में धूम मची है और सभी में लोगों की भीड़ बढ़ने लगी है।

वाराणसी के बाजारों में लोंगों की भारी भीड़

उत्तर प्रदेश में ईद उल फितर से पहले वाराणसी के बाजारों में लोंगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। लोगों ने आज से ही अपनी खरीदारी करनी शुरू कर दी है। एक दुकानदार ने बताया, “पिछले 2 साल जैसे बीते हैं उसके मुकाबले इस साल हमारा काम अच्छा चल रहा है। भारी संख्या में लोग खरीदारी करने बाजारों में आ रहे हैं।

तेलंगाना के बाजारों में भी लगी रौनक

तेलंगाना में भी ईद (Eid Ul Fitr in India) से पहले की धूम दिखाई देने लगी है। ईद से एक दिन पहले हैदराबाद के पुराने शहर की गलियों में ‘अत्तर’ (इत्र) की दुकानों पर लोगों का हुजूम देखने को मिल रहा है। वहां के एक दुकानदार ने बताया कि हर कोई अपने धर्म की परवाह किए बिना इत्र का उपयोग करता है जिसके चलते ईद से पहले लोग काफी खरीदारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 2 साल मुश्किल थे लेकिन इस बार रमजान के दौरान कारोबार अच्छा चल रहा है। वहीं दूसरी और हैदराबाद के ही चारमीनार बाजार में व्यंजनों और कपड़ों की खरीदारी के लिए ग्राहकों की भारी भीड़ लगी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button