देशब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजन

कश्मीर में 32 साल बाद लौटा सिल्वर स्क्रीन, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आइनॉक्स मल्टीप्लेक्स का किया उद्घाटन

कश्मीर में 32 साल बाद एक बार फिर सिनेमा हॉल में रौनक लौट रही है। मंगलवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आइनॉक्स मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन किया।

कश्मीर में 32 साल बाद एक बार फिर सिनेमा हॉल में रौनक लौट रही है। मंगलवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आइनॉक्स मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन किया। इसके बाद ‘लाल सिंह चड्ढा’ फिल्म कुछ चुनिंदा लोगों को दिखाई गई।

बतादें कि आम लोगों के लिए मल्टीप्लेक्स 30 सितंबर को फिल्म ‘विक्रम वेधा’ के साथ खोला जाएगा। इसके 3 स्क्रीन में 520 लोग फिल्में देख सकेंगे। भट बताते हैं, 1980 के दशक तक घाटी में 15 सिनेमा हॉल थे। 9 तो अकेले श्रीनगर में ही थे। लेकिन 90 के दशक में आतंकवाद ने सब बर्बाद कर दिया। घाटी के सारे सिनेमा हॉल बंद हो गए। कुछ होटल बन गए तो कुछ अस्पताल। कुछ सेना के कैंप बन गए। यह पहली बार होगा जब 1990 के बाद जन्मी पीढ़ी श्रीनगर में बड़े पर्दे पर फिल्में देखेगी। ऑइनॉक्स के साथ मिलकर सिनेमा हॉल खोलने वाले कश्मीरी कारोबारी विजय धर का परिवार आतंकवादी दौर के पहले ब्रॉडवे सिनेमा हॉल चलाता था। वे श्रीनगर में बड़ा स्कूल चलाते हैं। वे कहते हैं, मुझे याद है कैसे कश्मीरी टिकट के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लगते थे। फिल्मों के लिए कश्मीरी दीवाने थे। शो हाउसफुल जाया करते थे। लेकिन फिर श्रीनगर के सिनेमा हॉल बंद हो गए। वे फिल्में देखने जम्मू जाने लगे। धर कहते हैं जम्मू में सिनेमा हॉल हो सकते हैं तो कश्मीर में क्यों नहीं कश्मीरी युवा फिल्में देखने जम्मू क्यों जाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button