देशब्रेकिंग न्यूज़

कबूतरबाजी मामले में गायक दलेर मेहंदी गिरफ्तार, कोर्ट ने सुनाई दो साल की सजा

दलेर मेहंदी ने विदेश भेजने के नाम पर 13 लाख रुपये लिए थे

पंजाब की पटियाला पुलिस ने प्रसिद्ध गायक दलेर मेहंदी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है की उन पर यह कार्रवाई 19 साल पुराने मामले में हुई है। बता दे की , मेहंदी पर 2003 में कबूतरबाजी का केस दर्ज हुआ था। वर्ष 2018 में पटियाला की कोर्ट ने उन्हें दो साल की सजा सुनाई थी। वही सजा को रद्द करने की अपील दलेर मेहंदी ने की थी। लेकिन पटियाला के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने याचिका को रद्द कर दिया और सजा को बरकरार रखा। जिसके बाद पुलिस ने गायक को अपनी हिरासत में ले लिया।

 

पटियाला थाना सदर की पुलिस ने वर्ष 2003 में गांव बलवेड़ा के रहने वाले बख्शीश सिंह की शिकायत पर दलेर मेहंदी, उनके भाई श्मशेर सिंह, ध्यान सिंह, बुलबुल मेहता के खिलाफ विदेश भेजने का झांसा देकर लाखों की धोखाधड़ी करने का केस दर्ज किया था।

वही बख्शीश सिंह आरोप लगाया था कि दलेर मेहंदी ने विदेश भेजने के नाम पर 13 लाख रुपये लिए थे लेकिन बाद में न तो विदेश भेजा और न ही उसके पैसे लौटाए। आरोप के मुताबिक , दलेर मेहंदी जब शो के लिए विदेश जाते थे तो कई लोगों को वह अपने साथ विदेश ले जाते थे।

साथ ही आरोप ये भी है कि दलेर मोटी रकम लेकर लोगों को विदेश भेजते थे। दलेर ने तीन लड़कियों समेत 10 लोगों को सैन फ्रांसिस्को भेजा था।

15 साल बाद दलेर मेहंदी को 2018 में पटियाल कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई है। दलेर पर कबूतरबाजी का आरोप लगा था। सजा सुनाते के बाद तब दलेर को गिरफ्तार कर लिया गया था। वर्ष 2003 में शमशेर मेहंदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। शमशेर मेहंदी, दलेर मेहंदी के बड़े भाई हैं। वही पूछताछ में दलेर मेहंदी का नाम भी इस मामले में आया था। बख्शीश सिंह नाम के एक शख्स ने दलेर पर केस दर्ज करवाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button