राजनीति

भाजपा के रोड शो में घुसा सपा प्रत्याशी का काफिला, मचा बवाल

भाजपा (BJP) और सपा (SP) के बीच टेंशन (Tension) बढ़ गई. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) का रोड शो (Road Show) शुरू होने से पहले सपा प्रत्याशी (SP Candidate) का काफिला (Convoy) घुसने से बवाल मच गया.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज शहर पश्चिम (Prayagraj City West) के प्रत्याशी सिद्धार्थ नाथ सिंह (Candidate Siddharth Nath Singh) के समर्थन (Support) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) का रोड शो (Road Show) शुरू होने से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP Workers) की भीड़ (Crowd) में सपा प्रत्याशी डॉक्टर ऋचा सिंह (SP Candidate Dr Richa Singh) की कारों का काफिला (Convoy of Cars) घुसने से पुलिस अधिकारियों (Police Officers) के हाथ पांव फूल गए.

भाजपा का दावा, तनाव पैदा करने के लिए किया ऐसा

ऋचा सिंह (Richa Singh) शहर पश्चिम से सपा की प्रत्याशी (Samajwadi Party Candidate) हैं. भाजपा (Bharatiya Janata Party) के नेताओं ने दावा (Claim) किया कि ऋचा जानबूझकर यहां तनाव (Tension) पैदा करने के लिए आई थीं.  

रोड शो शुरू होने से पहले गूंजे जय श्री राम के नारे

किसी तरह से पुलिस के अधिकारियों (Police Officers) ने ऋचा और उनके समर्थकों (Supporters) की कारें भीड़ (Crowd) से निकलवा कर दूसरे रास्ते से उन्हें वापस भेजा. सपा प्रत्याशी का काफिला (SP Candidate’s Convoy) इस रोड शो (Road Show) की भीड़ (Crowd) में फंसने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP Workers) ने जय श्री राम के नारे (Jai Shree Ram Slogans) लगाने शुरू कर दिए. इस बीच दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं (Workers) के बीच गहमा गहमी भी हुई. हालांकि पुलिस बल (Police Force) ने स्थिति को संभाल (Control) लिया.

चुनावों में ऐसी घटना आम बात

चुनावों के मौसम (Election Season) में ऐसी घटना (Incident) पहली बार नहीं हुई है. चुनाव (Election) में खड़े प्रत्याशी (Candidate) केवल बूथों (Booths) में ही एक दूसरे के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ते बल्कि ऐसे रोड शोज (Road Shows) में भी एक दूसरे के सामने आकर अपने वर्चस्व का प्रदर्शन (Show Dominance) करते हैं.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button