क्राइम न्यूज़ब्रेकिंग न्यूज़लखनऊ

खराब कर रहा बीजेपी का नाम, सत्ता से संरक्षण व सहयोग पाने के उद्देश्य से पार्टी कार्यक्रमों में हो रहा शामिल!

सत्तारूढ़ पार्टी की आड़ लेकर दबंगई करना औऱ जमीन कब्जाना है मकसद

लखनऊ। सरोजनी नगर इलाके में सक्रिय एक तथाकथित भूमाफिया सूबे की सत्तारूढ़ पार्टी में दखल रखने के उद्देश्य से बीजेपी से अपनी नजदीकियां जता रहा है। पार्टी के कार्यक्रमों में अक्सर नजर आ जाता है। मगर उसका उद्देश्य न तो समाजसेवा है न ही पार्टी की नीति-नियत को आत्मसात करने की इच्छा। बल्कि उसका उद्देश्य है सत्तारूढ़ पार्टी की आड़ लेकर दबंगई करना औऱ जमीन कब्जाना। इसके लिये उसने इलाकाई हिस्ट्रीशीटरों को भी शागिर्द बना लिया है। नाम है हनुमान प्रसाद मिश्रा पुत्र स्व दिनेश मिश्रा, जोकि राजेंद्र नगर लखनऊ का रहने वाला बताया जाता है। वैसे से तो हनुमान प्रसाद के कारनामों की फेरहिस्त काफ़ी लंबी है।

ताजा मामला मड़ियांव जानकीपुरम के रहने वाले जीवन पुत्र स्व लक्ष्मण के सरोजनी नगर स्थित जमीन से जुड़ा है, जिसे दबंगई से कब्जा करने के प्रयास किया जा रहा है। इस मामले की शिकायत जीवन ने मुख्यमंत्री से लेकर जिले के आलाधिकारियों से किया। लिहाजा स्थानीय सरोजिनी नगर पुलिस सक्रिय हुई तो हनुमान प्रसाद मिश्रा ने पुलिस प्रशासन के डर से मौके पर किए गए अवैध क़ब्जे को हटाया और गेट पर से अपना नाम भी मिटा दिया।

अब हनुमान प्रसाद मिश्रा स्वयं के बजाय अपने पालतू गुंडों को जीवन को धमकाने भेज रहा है। जिसमें अजय पांडे उर्फ पिंटू पुत्र सुभाष पांडे आलमबाग गैंगस्टर है। उसके साथ इसका दूसरा साथी अजीत सिंह भी शामिल है। पीड़ित जीवन के मुताबिक उक्त दोनों अक्सर जमीन पर जाते हैं और वहां धमकी देने के इरादे से ज़ोर ज़ोर से वहां रहने वाले लोगों को सुनाकर कहते हैं कि “इस जमीन पर कब्जा कर लेंगे देखते हैं कौन बचाने आएगा।”

बहरहाल पीड़ित जीवन अपने प्राण और जमीन की रक्षा के लिए आलाधिकारियों के शरण में हैं। वहीं हुनमान प्रसाद मिश्रा अपनी दबंगई को धार और सत्ता से संरक्षण पाने के उद्देश्य से बीजेपी में घुसपैठ बनाने में जुटा हुआ है। अब देखना यह होगा कि सत्तारूढ़ पार्टी ऐसे आपराधिक चरित्र के आदमी को पार्टी में स्थान देती है या फिर अपनी कथनी और करनी में भेद ना दिखाते हुए उसे बाहर का रास्ता दिखाती है!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button