खेल जगत

एक ही बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर पाई है SRH

 IPL 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होने जा रही है. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की बात करें तो उसकी कप्तानी केन विलियमसन के हाथों में है

 IPL 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होने जा रही है. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की बात करें तो उसकी कप्तानी केन विलियमसन के हाथों में है. सनराइजर्स की टीम में निकोलस पूरन, केन विलियमसन, टी. नटराजन और एडेन मार्करम जैसे टी-20 के स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अब तक सिर्फ एक ही बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर पाई है.

एक ही बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर पाई है SRH

डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2016 के आईपीएल फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर खिताब अपने नाम किया था. हालांकि पिछले सीजन में सनराइजर्स सबसे आखिरी स्थान पर रही थी. 2019 और 2020 में ये टीम चौथे और तीसरे स्थान पर रही. 2018 में फाइनल में हैदराबाद को चेन्नई सुपरकिंग्स से हार का मुंह देखना पड़ा. 2016 में हैदराबाद ने आईपीएल जीता था.

सनराइजर्स हैदराबाद की ताकत

सनराइजर्स हैदराबाद के पास केन विलियमसन का अनुभव है तो अब ये टीम अभिषेक शर्मा, निकोलस पूरन, राहुल त्रिपाठी जैसे युवा खिलाड़ियों का जोश भी ले आई है. टीम में रोमारियो शेफर्ड, मार्को यानसन जैसा गेंदबाज आ चुका है. शॉन एबट, भुवनेश्वर कुमार की स्विंग इस टीम को बहुत मजबूती देती है. टी नटराजन, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल भी टीम को मजबूती देते हैं. ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर इस टीम को काफी मजबूती दे रहे हैं. वो पावरप्ले में गेंदबाजी कर सकते हैं और मिडिल ऑर्डर में उनकी बल्लेबाजी टीम के खूब काम आएगी.

सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम (Sunrisers Hyderabad Full Team Squad)

केन विलियमसन (कप्तान)

अब्दुल समद

उमरान मलिक

वॉशिंगटन सुंदर

निकोलस पूरन

टी नटराजन

भुवनेश्वर कुमार

प्रियम गर्ग

राहुल त्रिपाठी

अभिषेक शर्मा

कार्तिक त्यागी

श्रेयस गोपाल

जगदीश सुचिन

एडेन मार्करम

मार्यो यानसन

रोमारियो शेफर्ड

शॉन एबॉट

आर समर्थ

सौरभ दुबे

शशांक सिंह

विष्णु विनोद

ग्लेन फिलिप्स

फजलाक फारूकी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button