देश

जिला शिक्षा अधिकारी का अनोखा फरमान कोचिंग-ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षकों को थाने में बैठे रहने का फरमान

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक अजीब सा आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें निजी कोचिंग-ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षकों को एग्जाम के दौरान थाने में बैठने का फरमान जारी हुआ है

हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षाओं से पहले भिंड जिला शिक्षा अधिकारी का अजीबोगरीब तुगलकी फरमान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस आदेश के अनुसार परीक्षा समयावधि में निजी कोचिंग-ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षकों को परीक्षा अवधि के शुरू होने से समाप्त होने तक थाने में बैठाया जाएगा.

जिला शिक्षा अधिकारी अनोखा फरमान

दरअसल, भिंड जिला हमेशा किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में रहता है. खासकर सालों बोर्ड परीक्षाओं में नकल को लेकर बीते सालों में जिले की छवि पर खासा असर देख गया है. इस बार भी ज़िला प्रशासन नक़ल रोकने को लेकर शत प्रतिशत दावे कर रहा है लेकिन इन दावों के साथ जिला शिक्षा अधिकारी हरिभवन सिंह तोमर ने अनोखा फरमान जारी किया है.

परीक्षा के समय थाने में उपस्थित रहने का फरमान 

उन्होंने हाल ही में सभी विकासखंडों अधिकारियों को एक पत्र जारी किया है जिसमें ऐसे सभी शिक्षकों की सूची एसडीएम से अनुमोदन लेकर जारी करने के निर्देश हैं. जो निजी कोचिंग अकबर ट्यूशन पढ़ाते हैं. ऐसे शिक्षकों को परीक्षा दिनांकों में परीक्षा के समय थाने में उपस्थित करने के लिए निर्देशित करें.

DEO से संपर्क करने का प्रयास किया प्रयास 

जब इस संबंध में DEO से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कॉल डिस्कनेक्ट कर दिया. वहीं, पुलिस के आला अधिकारियों ने इस प्रकार के किसी भी पत्र मिलने से इनकार कर दिया है.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button