खेल जगत

शाहीन शाह और अफरीदी के बीच जोरदार टक्कर

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच लाहौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैदान पर कुछ ऐसा हुआ

 पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच लाहौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैदान पर कुछ ऐसा हुआ, जिसकी जमकर चर्चा हो रही है. ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी बीच मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ गए और सिर्फ इतना ही नहीं ये दोनों ही क्रिकेटर इस दौरान एक-दूसरे से सट कर लगातार घूरने लगे.

बीच मैदान पर इस कदर भिड़ गए वॉर्नर-अफरीदी

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान डेविड वॉर्नर और शाहीन शाह अफरीदी के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी जब बॉलिंग कर रहे थे, तब उनकी बॉल पर डेविड वॉर्नर ने डिफेंस किया. अपना फॉलो-थ्रू पूरा करने के बाद शाहीन आफरीदी सीधा डेविड वॉर्नर (David Warner) के पास पहुंचे और दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए.

सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

वॉर्नर को बाउंसर फेंकने के बाद अफरीदी सीधे बल्लेबाज के पास गए और उन्हें घूरने लगे, जिसके बाद वॉर्नर ने भी गेंदबाज को आंख दिखाई. दोनों एक-दूसरे को घूरने लगे और बाद में हंसी-मजाक करते हुए आगे बढ़े. लेकिन इस दौरान क्लिक हुई दोनों की तस्वीर वायरल हो गई. क्योंकि डेविड वॉर्नर छोटी हाइट के हैं और शाहीन शाह आफरीदी लंबे हैं, ऐसे में ये तस्वीर और भी दिलचस्प दिखाई पड़ रही है. मैदान के अंदाज खिलाड़ियों का यह अंदाज फैन्स को खूब भा रहा है.

24 साल के बाद पाकिस्तान दौरे पर आई है ऑस्ट्रेलियाई टीम

बता दें कि 24 साल के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के दौरे पर आई है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था. अब 2022 में ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के दौरे पर हैं. इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पिछले दोनों टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं. अब देखना होगा कि यह तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म होगा या फिर इस टेस्ट मैच का कोई परिणाम निकलेगा. टेस्ट मैच में अभी भी 2 दिन का खेल शेष है.

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर कसा शिकंजा

बता दें कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच लाहौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 11 रन बना लिए हैं. डेविड वॉर्नर 4 और उस्मान ख्वाजा 7 रन बनाकर नाबाद हैं. अब तक ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के ऊपर 134 रन की बढ़त बना ली है. इससे पहले पाकिस्तान की पहली पारी 268 रन पर आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क ने 4 विकेट निकाले तो वहीं कप्तान पैट कमिंस ने 5 विकेट लेकर पाकिस्तानी बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. पहली पारी में पाकिस्तान के आखिरी 6 विकेट केवल 20 रन के अंतराल पर गिरे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 391 का स्कोर बनाया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button