खेल जगत

गौतम गंभीर ने कहा है कि 27 वर्षीय श्रेयस अय्यर प्लेइंग इलेवन में चेतेश्वर पुजारा की जगह लेने के लिए योग्य उम्मीदवार हैं

पुजारा और रहाणे के टीम से बाहर होने के बाद नंबर तीन और नंबर 5 की जगह खाली हो गई है

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को ड्रॉप कर दिया है। ऐसे में अब नंबर तीन का बल्लेबाज कौन होगा, ये देखने वाली बात होगी। हालांकि, भारत के पास इस समय श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल और प्रियांक पांचाल के रूप में दमदार खिलाड़ी हैं, जो इनकी जगह ले सकते हैं।
पुजारा और रहाणे के टीम से बाहर होने के बाद नंबर तीन और नंबर 5 की जगह खाली हो गई है। इस जगह पर कौन खेल सकता है, इसके बारे में गौतम गंभीर ने सटीक जवाब दिया है। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा है कि 27 वर्षीय श्रेयस अय्यर प्लेइंग इलेवन में चेतेश्वर पुजारा की जगह लेने के लिए योग्य उम्मीदवार हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ा था।    श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक ठोका था और इसी को हाईलाइट करते हुए गंभीर ने कहा कि इस उपलब्धि को हासिल करना आसान काम नहीं हैं। उन्होंने क्रिकेट के शो पर लाइव कहा, “वह अब तक शानदार रहे हैं। उनके पास सभी शॉट हैं और मध्यक्रम के बल्लेबाज का स्वभाव है। मुझे समझ नहीं आता कि वह भारत की प्लेइंग इलेवन में पुजारा की जगह क्यों नहीं ले सकते।” 
इसमें कोई संदेह नहीं है कि श्रेयस अय्यर ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत की थी, क्योंकि वह भारत के लिए अपने पहले टेस्ट मैच में शतक बनाने वाले 16वें खिलाड़ी बन गए थे। यह सूची मोहम्मद अजहरुद्दीन, सौरव गांगुली, रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, शिखर धवन और पृथ्वी शॉ जैसे क्रिकेट दिग्गजों से भरी हुई है। कानपुर टेस्ट मैच में उनको विराट कोहली की जगह खेलने का मौका मिला था

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button