देशब्रेकिंग न्यूज़

मथुरा में विद्याज्ञान स्कूल प्रवेश परीक्षा में छात्रा रुचि ने फहराया परचम

सम्मान समारोह का शुभारंभ अकेडमिक रिसोर्स पर्सन डॉ जगदीश पाठक एवं कृष्ण कुमार राजपूत द्वारा माँ सरस्वती के छविचित्र पर माल्यर्पण और दीप प्रज्ज्वलन करके किया गया।

विकास खण्ड बलदेब के प्राथमिक विद्यालय भारतीय की कक्षा-पांच की छात्रा रुचि सिंह का विद्याज्ञान स्कूल प्रारम्भिक प्रवेश परीक्षा में चयन होने पर विद्यालय प्रांगण में पटका पहनाकर एवं उपहार भेंट कर स्वागत किया गया। सम्मान समारोह का शुभारंभ अकेडमिक रिसोर्स पर्सन डॉ जगदीश पाठक एवं कृष्ण कुमार राजपूत द्वारा माँ सरस्वती के छविचित्र पर माल्यर्पण और दीप प्रज्ज्वलन करके किया गया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक नरेंद्र कुमार ने बताया कि विद्यालय की छात्रा रुचि सिंह ने अप्रैल माह में विद्याज्ञान स्कूल में प्रवेश के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा में पूरे मनोयोग से पढ़ाई के बाद प्रतिभाग किया था,

जिसका परीक्षा परिणाम अभी हाल में घोषित होने पर परिणाम में रुचि सिंह का विद्याज्ञान स्कूल प्रारम्भिक प्रवेश के लिए चयन हुआ है। अकेडमिक रिसोर्स पर्सन ड़ॉ जगदीश पाठक ने बताया कि विद्याज्ञान स्कूल शिव नाडर फाउन्डेशन की एक सामाजिक पहल है जो होनहार और जरूरतमंद बच्चों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान कर उनके नन्हे सपनों को उड़ान देता है। विद्याज्ञान स्कूल से निःशुल्क शिक्षा प्राप्त कर आज सैकड़ों ग्रामीण बच्चे बिभिन्न राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय संस्थानों में अध्ययनरत होकर अपने उज्ज्वल भविष्य की तरफ बढ रहे हैं।

कृष्ण कुमार राजपूत ने कहा कि छात्र, शिक्षक और अभिभावक जब आपसी सामंजस्य से शैक्षिक गतिविधियों को संचालित करते हैं तभी शैक्षिक लक्ष्यों की प्राप्ति सम्भव हो पाती है। उन्होंने कहा कि निश्चित ही परिषदीय प्राथमिक विद्यालय भरतिया की छात्रा रुचि सिंह का विद्याज्ञान स्कूल प्रारम्भिक प्रवेश परीक्षा में चयन हम सभी के लिए गौरव की बात है।यह विद्यालय के शिक्षकगणों की मेहनत और समर्पण का ही परिणाम है कि इस विद्यालय के छात्र विद्याज्ञान स्कूल जैसी प्रतिस्पर्धापूर्ण परीक्षा में स्थान प्राप्त कर पा रहे हैं।

कार्यक्रम का संचालन किरन कुमार ने किया।

बाइट:- 1:- छात्रा रुचि सिंह

2:-अकेडमिक रिसोर्स पर्सन डॉ जगदीश पाठक

3:- प्रधानाध्यापक नरेंद्र सिंह

रिपोर्ट /- प्रताप सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button