देश

फिर खतरनाक हुआ मौसम, IMD की चेतावनी! जानें आने वाले दिनों का हाल

पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के असर के चलते अचानक मौसम बदला है और बारिश हुई. रविवार से मौसम पहले की तरह फिर साफ हो जाएगा.

 शुक्रवार देर शाम दिल्ली-NCR में हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग की ओर से पहले ही ऐसा अनुमान लगाया गया था. साथ ही मौसम विभाग की ओर से यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि कल यानी शनिवार को भी बारिश होगी. बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के असर के चलते अचानक मौसम बदला है और बारिश हुई. रविवार से मौसम पहले की तरह फिर साफ हो जाएगा.

पूरे NCR में ठंडी हवाएं

NCR में दिल्ली के साथ ही नोएडा में भी बारिश हुई. हालांकि नोएडा में सिर्फ हल्की बूंदा-बादी ही थी. लेकिन पश्चिमी दिल्ली के द्वारका, उत्तम नगर इलाके में तेज हवा के साथ बारिश हुई. इसके बाद ही पूरे NCR में ठंडी हवाएं चल रही हैं.

अचानक रुख बदल रहा है मौसम

इससे पहले जनवरी के महीने में दिल्ली में रिकॉर्ड बारिश और उसके बाद फरवरी के महीने में भी मौसम का मिजाज आए दिन बदल रहा है. पिछले काफी समय से मौसम शुष्क बना हुआ है, इसके बावजूद कभी तेज हवाएं, कभी तेज धूप, तो कई बार सुबह-शाम की ठंड में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है.

शनिवार को होगी हल्की बारिश

शनिवार को दिन में अधिकतम तापमान 23 डिग्री के आसपास पहुंच सकता है. जिसकी वजह से लोगों को काफी दिनों बाद दिन में हल्की ठंड का अहसास हो सकता है. इस बीच, न्यूनतम तापमान बढ़कर 15 डिग्री पर पहुचंने की संभावना है.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button