खेल जगतब्रेकिंग न्यूज़

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के प्रसारण में किसी चैनल की नहीं रुचि

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के लिए वनडे और टी20 सीरीज अहम

भारत और श्रीलंका की महिला टीम के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज गुरुवार से शुरू होने जा रही है, और इस सीरीज के प्रसारण में किसी भी ब्रॉड कास्टर ने रुचि नहीं दिखाई है। जिसके चलते पहली टी20 मैच का प्रसारण श्रीलंका क्रिकेट के यूट्यूब चैनल में करने का फैसला किया गया है। बता दे की श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को अब भी उम्मीद है कि पहले मैच के बाद कोई न कोई चैनल इस सीरीज के बाकी मैचों के प्रसारण में रुचि दिखाएगा और बाकी मैचों का प्रसारण किसी चैनल पर होगा।

 

वही इस मामले में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी अपनी राय रखी है। मैच से पहले मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा “सीरीज के प्रसारण के बारे में मैंने बातें सुनी है। लेकिन बोर्ड की तरफ से अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। आगे उन्होंने कहा मुझे लगता है कि इसे लेकर अंतिम समय तक जरूर कुछ किया जाएगा।”

क्रिकेट सीरीज श्रीलंका के लिए अहम

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के लिए वनडे और टी20 सीरीज अहम हैं। श्रीलंका फिर से क्रिकेट सीरीज की मेजबानी कर अपने देश में विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करना चाहता है और अपनी अर्थव्यवस्था पटरी पर लाना चाहता है। जिसकी वजह से क्रिकेट सीरीज श्रीलंका के लिए अहम हैं और इनके जरिए देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लाने की कोशिश जारी है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम भी श्रीलंका के दौरे पर है। जिसके जरिए यहां विदेशी पर्यटक आ रहे हैं और श्रीलंका के लोगों ने वहां का दौरा करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को शुक्रिया भी कहा है।

मिताली के बिना खेलेगी टीम इंडिया

इस सीरीज में भारतीय टीम मिताली राज के बिना खेलेगी। आपको बता दे की मिताली पिछले दो दशकों से भारतीय क्रिकेट की सेवा कर रहीं थी। मिताली हमेशा ही भारत की महिला टीम का अभिन्न हिस्सा रहीं इसके साथ ही वो वनडे में सबसे अधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज भी हैं। मिताली के संन्यास के बाद स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया जैसी खिलाड़ियों पर जिम्मेदारी के साथ रन बनाने का उत्तरदायित्व होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button