अन्य

विदेशों में होते हैं प्रोफेशनल कडलर गले लगाकर लोगों को महसूस करवाते हैं अच्छा

क्या आप जानते हैं कि जो झप्पी Hug Day पर हमें फ्री में मिल जाती है,

 वैलेंटाइन वीक में 12 फरवरी को Hug Day है. इस मौके पर प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे को गले लगाकर अपने प्यार का इजहार करते हैं. गले लगने से न सिर्फ झप्पी पाने वाले को अच्छा लगते है, बल्कि झप्पी देने वाले को भी बहुत अच्छा महसूस होता है. क्या आप जानते हैं कि झप्पी Hug Day पर हमें फ्री में मिल जाती है, उसके लिए विदेशों में हजारों की कीमत चुकानी पड़ती है. दरअसल, विदेशों में प्रोफेशनल कडलर होते हैं, जो लोगों को गले लगाकर अच्छा महसूस करवाते हैं.

गले लगाने के लगते हैं हजारों रुपये

कई पश्चिमी देशों में यह एक पेशे के रूप में है. वहां अकेलेपन के शिकार लोगों को किसी ऐसे शख्स के पास जाना पड़ता है, जो उन्हें गले लगाकर उनको सुकून महसूस करवा सके. ऐसे लोग प्रोफेशनल होते हैं. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस काम के लिए वह हजारों रुपये वसूलते हैं. एक प्रोफेशनल घंटेभर गले लगाने के 6 से 7 हजार रुपये की फीस लेता है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो 15 से 18 हजार रुपये लेते हैं. पिछले दिनों हमने एक ऐसी ही ब्रिटिश प्रोफेशनल के बारे में बताया था. क्रिस्टीना लिंक (Kristiina Link) नामक यह ब्रिटिश लड़की दुखी और हारे हुए लोगों को गले लगाकर अच्छा महसूस करवाती है. इसके बदले वह मोटी फीस लेती है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि क्रिस्टीना एक बार गले लगाने के 17 हजार रुपये लेती हैं.

महिला और पुरुष दोनों करते हैं यह काम

पश्चिमी देशों में लोगों को गले लगाने का काम सिर्फ महिलाएं ही नहीं करती हैं, बल्कि पुरुष भी यह काम करते हैं. ज्यादातर लोग अपने अपोजिट सेक्स वाले कडलर के पास जाना पसंद करते हैं. यदि किसी महिला को भावनात्मक सपोर्ट की ज़रूरत होती है, तो वह पुरुष कडलर के पास जाती है. वहीं यदि पुरुष को भावनात्मक सपोर्ट की जरूरत होती है तो वह महिला कडलर के पास जाते हैं. हालांकि इस पेशे के कुछ नियम भी हैं. जिसे गले लगाने वाला शख्स तय करता है. इस नियम के आगे बढ़ने की इजाजत ग्राहक को नहीं होती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button