औरैयादेशब्रेकिंग न्यूज़

औरैया-विशाखपट्नम से औरैया पहुँची विशेषज्ञों की टीम

औरैया शेरगढ़ घाट स्थित यमुना नदी पुल की जर्जर हालत का विशाखापट्टनम से आई इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमेंट एंड डिजाइन कंसलटेंसी (आईडीडीसी) कंपनी के विशेषज्ञों की टीम ने निरीक्षण किया

आईडीडीसी कंपनी के एक्सपर्ट की टीम औरैया शेरगढ़ घाट स्थित यमुना नदी पुल का निरीक्षण करने पहुंची। एक्सपर्ट टीम के इंचार्ज लिकित ने बताया कि पुल की सड़क के ऊपर की पर्त हटाकर फिर से डामरीकरण कराया जाना जरूरी है। टीम ने ड्रोन कैमरे से सर्वे किया तो टीम को पुल के बेयरिंग जाम दिखे हैं, उनकी मरम्मत जरूरी बताई । पहले केवल छह खंभों के ऊपरी हिस्से का ड्रोन के माध्यम से सर्वे किया गया है। पुल में कोई बड़ी खराबी अभी तक नहीं दिखी है।

वीओ-2 टीम ने करीब दो घंटे तक पुल की बारीकी से खामियां परखी। अभी टीम लगभग पांच दिन रुकेगी। आज पानी के अंदर व बाहर खंभों की स्थिति को भी देखा जाएगा। इसके उपरांत ही पुल की स्थिति का सही आकलन हो पाएगा।

वीओ-3 अधिशासी अभियंता PWD अभिषेक यादव ने बताया कि विशाखापट्टनम की टीम ने पुल का सर्वे शुरू किया है। अभी शुरुआत में पुल की जर्जर सड़क, जाम बेयरिंग आदि की मरम्मत के लिए 1 करोड़ 9 लाख का इस्टीमेट बनाकर शासन को स्वीकृति के लिए भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button