तकनीक

WhatsApp पर आ रहा दिल जीत लेने वाला फीचर, बिना टाइप किए दे सकेंगे मैसेज का जवाब; जान झूम उठे यूजर्स

WhatsApp पर जल्द ही नया फीचर रोलआउट होने वाला है, जिसकी काफी समय से चर्चा थी. ऐप को मैसेज रिएक्शन फीचर मिल सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में

WhatsApp पर आ रहा दिल जीत लेने वाला फीचर, बिना टाइप किए दे सकेंगे मैसेज का जवाब; जान झूम उठे यूजर्स
वॉट्सएप (WhatsApp) ने हाल ही में कई उपयोगी और अत्यधिक रिक्वेस्टेड सुविधाओं को पेश किया है जैसे कि प्राथमिक स्मार्टफोन के बिना अन्य उपकरणों पर मैसेजिंग ऐप का उपयोग करने में सक्षम होना, विशिष्ट संपर्कों से लास्ट सीन छिपाना, और बहुत कुछ. और अब, ऐप को मैसेज रिएक्शन फीचर मिल सकता है. WABetaInfo की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, iOS पर ऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन से पता चलता है कि एक नया मैसेज रिएक्शन फीचर जल्द ही आ सकती है. टिपस्टर ने एक स्क्रीनशॉट का खुलासा किया जिसमें एक नया रिएक्शन नोटिफिकेशन टॉगल दिखाया गया है जो आईओएस पर वॉट्सएप के वर्जन 22.2.72 के सेटिंग मेनू में मौजूद है.

इंस्टाग्राम और फेसबुक के रिएक्शन फीचर जैसा होगा

यह फीचर मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम और फेसबुक ऐप में पहले से ही पाए जाने वाले रिएक्शन फीचर्स के समान होने की उम्मीद है. मार्क जुकरबर्ग पहले ही फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सएप के मैसेजिंग सिस्टम को मर्ज करने की अपनी महत्वाकांक्षा का खुलासा कर चुके हैं. WhatsApp Message Reaction feature मेटा पहले से ही फेसबुक और इंस्टाग्राम डीएम (डायरेक्ट मैसेज) को मर्ज करने में सफल रहा है क्योंकि दोनों प्लेटफॉर्म एक ही मैसेजिंग फीचर को सपोर्ट करते हैं और क्रॉस-प्लेटफॉर्म मैसेज भेजने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. यह देखा जाना बाकी है कि क्या मेटा तीनों प्लेटफार्मों पर मैसेजिंग सेवाओं को मर्ज करने की अपनी योजना के साथ आगे बढ़ती है क्योंकि अभी आम सहमति यह है कि लोग वॉट्सएप को अन्य प्लेटफार्मों से अलग रखना चाहेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button