खेल जगत

राजस्थान के खिलाफ मैच में ये हो सकती है हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग के 5वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजस्थान रायल्स से होगा

इस मैच में हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार की हो सकती है। इस सीजन में सबकी नजर निकोलस पूरन के बल्लेबाजी पर होगी।

 केन विलियमसन के नेतृत्व में जब इस सीजन में पहली बार सनराइजर्स की टीम पुणे के एमसीए स्टेडियम में उतरेगी तो उसके सामने राजस्थान की टीम होगी जो कागज पर मजबूत नजर आ रही है लेकिन पिछले चार दिनों में जो हमने देखा है उससे यह साफ हो जाता है कि आइपीएल में किसी टीम की जीत और हार आपको चौंका सकती है। हैदराबाद की समस्या है कि उसकी बैटिंग विलियमसन के आस-पास निर्भर करती है। हालांकि अब तक डेविड वार्नर और जानी बेयरस्टो ने विलियमसन के दबाव को कम कर रखा था लेकिन उनके न होने से टीम थोड़ी कमजोर नजर आ रही है।

 

सनराइजर्स हैदराबाद का बल्लेबाजी क्रम-

सनराइजर्स की ओपनिंग की बात करें तो यहां टीम के पास राहुल त्रिपाठी के रूप में अच्छा विकल्प मौजूद है। त्रिपाठी के साथ टीम वांशिंगटन सुंदर को प्रयोग के तौर पर भेज सकती है या अभिषेक शर्मा को भी मौका मिल सकता है।

मध्यक्रम में हैदराबाद-

मध्यक्रम में हमेशा की तरह इस बार केन विलियमसन पर जिम्मेदारी होगी। एडेन मार्करम के रूप में टीम के पास अच्छा विकल्प है जबकि निकोलस पूरन के तौर पर टीम के पास एक विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद है। हालांकि आइपीएल का पिछला सीजन निकोलस पूरण के लिए बेहद खराब रहा था बावजूद इसके उन्हें हैदराबाद ने बड़ी कीमत पर खरीदा है।

हैदराबाद की गेंदबाजी-

गेंदबाजी में निश्चित रूप से राशिद खान की कमी खलेगी लेकिन नई गेंद से गेंदबाजी के लिए हमेशा की तरह टीम ते पास भुवनेश्वर कुमार के तौर पर एक अच्छा विकल्प है। इसके अलावा पिछले सीजन में किए गए प्रदर्शन से युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी का हौंसला बुलंद है। नटराजन का यार्कर एक बार फिर से फैंस का दिल जीतने के लिए तैयार होगी तो स्पिन की कमान श्रेयस गोपाल के हाथों में होगी।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभाविक प्लेइंग इलेवन-

राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन(कप्तान), एडन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, मार्को जेनसन, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और कार्तिक त्यागी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button