बिज़नेस

भारती एयरटेल में निवेश करेगी गूगल, इतना प्रतिशत होगी हिस्सेदारी

इंटरनेट के क्षेत्र की प्रमुख कंपनी गूगल (Google) दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) में एक अरब डॉलर का निवेश करेगी

Advertisements
AD
इंटरनेट के क्षेत्र की प्रमुख कंपनी गूगल (Google) दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) में एक अरब डॉलर का निवेश करेगी. इसमें इक्विटी निवेश के साथ-साथ संभावित वाणिज्यिक समझौतों के लिए एक कोष शामिल है, जिसके तहत समझौतों को अगले पांच वर्षों के दौरान पारस्परिक रूप से सहमत शर्तों पर मंजूरी दी जाएगी.

गूगल फॉर इंडिया डिजिटाइजेशन फंड के तौर पर करेगी निवेश

गूगल यह निवेश गूगल फॉर इंडिया डिजिटाइजेशन फंड के हिस्से के तौर पर कर रही है. एयरटेल ने एक बयान में कहा कि ‘इसमें, 70 करोड़ डॉलर का इक्विटी निवेश भारती एयरटेल में 734 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर किया जाएगा.’ इसमें बताया गया कि कुल निवेश में से 30 करोड़ डॉलर की राशि वाणिज्यिक समझौतों के क्रियान्वयन के लिए होगी.

एयरटेल के शेयरों में आया उछाल

आज इसी खबर के मद्देनजर भारती एयरटेल के शेयरों में शानदार उछाल दर्ज किया गया और ये 2 फीसदी से ज्यादा ऊपर चढ़ा. गूगल यह निवेश गूगल फॉर इंडिया डिजिटाइजेशन फंड के हिस्से के तौर पर कर रही है.

गूगल के पास होगी 1.28 प्रतिशत हिस्सेदारी

भारती एयरटेल के द्वारा गूगल को कंपनी के 7.12 करोड़ शेयरों को 734 रुपये के भाव पर प्रिफरेंशियल बेसिस पर जारी किए जाएंगे जो 27 जनवरी को बंद भाव से 4 फीसदी का प्रीमियम रेट बना है. एयरटेल ने बीएसई को जो जानकारी दी है उसके मुताबिक इक्विटी शेयरों के प्रिफरेंशियल एलॉटमेंट से Google के पास देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर में 1.28 प्रतिशत हिस्सेदारी हो जायेगी.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button