ब्रेकिंग न्यूज़

Venus Pipes का ऑफर पहले दिन ही हुआ पूरी तरह सब्‍सक्राइब

कंपनी ने आरंभिक पब्लिक ऑफर का प्राइस बैंड 310 से 326 रुपये प्रति शेयर रखा है। BSE की वेबसाइट पर दिए आंकड़ों के मुताबिक आज दोपहर 12 बजे तक कंपनी का IPO पूरी तर‍ह सब्‍सक्राइब हो गया था।

Venus Pipes & Tubes का IPO आज कमाई के लिए खुल गया है। आम निवेशक इसमें बोली लगा सकते हैं। इस बीच कंपनी ने एंकर निवेशकों से 49 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी ने एक शेयर का प्राइस बैंड 310 से 326 रुपये प्रति शेयर रखा है।

12 बजे तक 2.13 गुना सब्‍सक्रिप्‍शन

BSE की वेबसाइट पर दिए आंकड़ों के मुताबिक आज दोपहर 12 बजे तक कंपनी का IPO पूरी तर‍ह सब्‍सक्राइब हो गया था। IPO को पहले दिन रिटेल निवेशक कैटेगरी में 2.13 गुना सब्‍सक्रिप्‍शन मिला था। जबकि NIIs वर्ग में 0.18 गुना बोली और QIBs 0.30 गुना।

50.74 लाख नए इक्विटी शेयरों की बिक्री शामिल

सार्वजनिक निर्गम में कंपनी के 50.74 लाख नए इक्विटी शेयरों की बिक्री शामिल है और बिक्री के लिए कोई ऑफर फॉर सेल (OFS) नहीं है। प्राइस बैंड की ऊपरी सीमा में कंपनी को 165.41 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है। यह IPO 13 मई तक खुला रहेगा। 

24 मई को होगा बाजार में लिस्‍ट

कंपनी के शेयर मंगलवार यानि 24 मई, 2022 को स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है। कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में मार्जिन प्रोफाइल में वृद्धि के साथ-साथ बिक्री में अच्छी वृद्धि की है। हालांकि, वीनस को Competitors से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है, जो एसएस पाइप और ट्यूब बाजार में पर्याप्त बाजार हिस्सेदारी रखते हैं। अपने लिस्‍टेड कम्‍पीटिटर की तुलना में Venus की कीमत काफी अधिक है। ब्रोकरेज हाउस आनंद राठी ने एक नोट में कहा, हम इस आईपीओ को Avoid रेटिंग की सलाह देते हैं।

तेजी से बढ़ती हुई कंपनी

गुजरात स्थित कंपनी भारत में तेजी से बढ़ती हुई स्टेनलेस-स्टील पाइप व ट्यूब निर्माता और निर्यातक है, जिसके पास दो व्यापक श्रेणियों (वेल्डेड ट्यूब या पाइप) सीमलेस ट्यूबपाइप में स्टेनलेस-स्टील ट्यूबलर उत्पादों के निर्माण में लगभग छह साल का अनुभव है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button