देश

यूपी बोर्ड का इंग्लिश का पेपर लीक होने के बाद 24 जिलों में परीक्षा रद्द की गई

पेपर लीक की सूचना मिलने के बाद माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से 24 जिलों में परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया है।

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से स्पष्ट किया गया है कि परिषद की ओर से निर्धारित किए गए 24 जनपदों में ही अंग्रेजी की परीक्षा को रद्द किया जाएगा। अन्य सभी जनपदों में परीक्षा को सामान्य रूप से यथावत आयोजित किया जाएगा। जिन 24 जिलों में अंग्रेजी की परीक्षा को निरस्त किया गया है वहां के लिए परीक्षा को दुबारा कराने के लिए तिथियों की घोषणा जल्द की जाएगी

 

लखनऊ. यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की आज बुधवार को दूसरी पाली में होने वाली अंग्रेजी की परीक्षा 24 जिलों में निरस्त कर दी गई है। यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट का आज अंग्रेजी का पेपर था। दूसरी पाली में होने वाले पेपर से पहले पेपर लीक होने की असंकाओं के बीच 24 जिलों में पेपर को निरस्त कर दिया गया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद की और से पत्र जारी कर इस सबंध में जानकी दी गई है।

पेपर लीक की सूचना मिलने के बाद माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से 24 जिलों में परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से स्पष्ट किया गया है कि परिषद की ओर से निर्धारित किए गए 24 जनपदों में ही अंग्रेजी की परीक्षा को रद्द किया जाएगा। अन्य सभी जनपदों में परीक्षा को सामान्य रूप से यथावत आयोजित किया जाएगा। जिन 24 जिलों में अंग्रेजी की परीक्षा को निरस्त किया गया है वहां के लिए परीक्षा को दुबारा कराने के लिए तिथियों की घोषणा जल्द की जाएगी।

विनय कुमार पांडे शिक्षा निदेशक माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बताया कि जनपद बलिया में आज बुधवार को द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट की अंग्रेजी विषय की सीरीज 316 ईडी तथा 316 ईआई के प्रश्न पत्रों के लीक होने की आशंका के चलते बलिया सहित 24 जिलों में अंग्रेजी की परीक्षा को निरस्त किया गया है। जल्द ही इन जिलों में परीक्षा को दोबारा कराने के लिए तिथि की घोषणा की जाएगी।

इन जिलों में रद्द की गई परीक्षा

बलिया, एटा, बागपत, बदायूं, सीतापुर, कानपुर देहात, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, गोंडा, आजमगढ़, आगरा, वाराणसी, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, शामली, शाहजहांपुर, उन्नाव, जालौन, महोबा, अंबेडकरनगर व गोरखपुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button