मनोरंजन

आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे प्रवीण? एक्टर ने खुद बयां किया था ये सच

पॉपुलर सीरियल 'महाभारत' (Mahabharat) में भीम का किरदार निभाने वाले प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) का निधन हो गया. पिछले साल खबरें उड़ी थीं कि वह पैसों की तंगी का सामना कर रहे हैं.

पॉपुलर सीरियल ‘महाभारत’ (Mahabharat) में भीम का किरदार निभाने वाले प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) का निधन हो गया. पिछले साल खबरें उड़ी थीं कि वह पैसों की तंगी का सामना कर रहे हैं. इन खबरों पर उन्होंने चुप्पी तोड़ी थी और खुद सच बताया था. मशहूर सीरियल ‘महाभारत’ (Mahabharat) में भीम की भूमिका निभाने वाले प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) का निधन हो गया है. वह पिछले कई सालों से बीमार चल रहे थे. उनके निधन से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. पिछले साल खबरें आई थीं कि प्रवीण कुमार सोबती आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं लेकिन जी न्यूज के साथ बातचीत में उन्होंने बताया था कि उन्हें पैसों की कोई दिक्कत नहीं है.

‘मैं बुढ़ापे को नहीं मानता’

पिछले साल जी न्यूज के साथ इंटरव्यू में प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) ने बताया था कि ‘मेरे पैरों में तकलीफ है. इसे ठीक होने में एक-दो महीने लगेंगे, लेकिन वैसे कोई तकलीफ नहीं है. मेरे अंदर आज भी आग वही है और दिमाग भी तेज चलता है. मैं बुढ़ापे को मानता नहीं हूं. बुढ़ापा इंसान के दिमाग में होता है’.

आर्थिक तंगी की खबरों पर तोड़ी चुप्पी

जब उनसे आर्थिक तंगी को लेकर बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें पैसों की कोई दिक्कत नहीं है. उन्होंने कहा, ‘सोशल मीडिया पर लोग कुछ भी कहते रहते हैं लेकिन मेरे पास परमात्मा का दिया हुआ सबकुछ है. मेरे पास इतना पैसा है कि जब मैं दुनिया से जाऊंगा तो कुछ छोड़कर जाऊंगा’.

मेरी बातों को गलत ढंग से किया गया पेश

आपने पंजाब सरकार से पेंशन की मांग की है? इस सवाल पर प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) ने कहा था, ‘जिन लोगों ने अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर मेडल जीते हैं उनको सरकार पेंशन देती है. मैंने सिर्फ इतना कहा था कि पंजाब सरकार मुझे पेंशन नहीं दे रही है लेकिन उन्होंने इसका कुछ और ही मतलब निकाल लिया कि मुझे पैसों की जरूरत है. मैं आर्थिक तंगी से जूझ रहा हूं, लेकिन न्यूज को पढ़कर लोगों ने मुझे लेकर जो चिंता जाहिर की उसके लिए मैं सबका धन्यवाद करता हूं. मुझे नहीं पता था कि लोग मुझे इतना प्यार करते हैं’.

देश का नाम किया रोशन

गौरतलब है कि एक्टिंग में आने से पहले प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) एक हैमर और डिस्कस थ्रो एथलीट थे. वह एशियाई खेलों में 2 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य  जीत चुके थे. उन्होंने एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल हासिल करके देश का नाम रोशन किया था. उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. खेल की दुनिया में नाम कमाने के बाद उन्हें सीमा सुरक्षा बल (BSF) की नौकरी भी मिली थी लेकिन कुछ साल बाद प्रवीण कुमार सोबती ने एक्टिंग करने का मन बनाया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button