बिज़नेस

2300 रुपये तक पहुंच सकता है यह सीमेंट स्टॉक

सीमेंट कंपनी डालमिया भारत के शेयर निवेशकों को 40 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दे सकते हैं।

सीमेंट कंपनी डालमिया भारत (Dalmia Bharat) निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दे सकती है। कंपनी के शेयर इनवेस्टर्स को 40 फीसदी से अधिक का रिटर्न दे सकते हैं। डालमिया भारत के शेयर 2300 रुपये तक जा सकते हैं। फिलहाल, मंगलवार को डालमिया भारत के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में करीब डेढ़ फीसदी की गिरावट के साथ 1596.45 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। यानी, कंपनी के एक शेयर में 700 रुपये से ज्यादा की तेजी आ सकती है। 

शेयर में आ सकती है 42 फीसदी से ज्यादा की तेजी घरेलू ब्रोकिंग कंपनी शेयरखान ने सीमेंट कंपनी डालमिया भारत के शेयरों को बाय रेटिंग दी है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि सीमेंट कंपनी के शेयरों में मौजूदा स्तर से 42 फीसदी से ज्यादा की तेजी आ सकती है। डालमिया भारत, सीमेंट इंडस्ट्री के टॉप प्लेयर में से एक है। ब्रोकरेज फर्म शेयरखान का कहना है कि कंपनी को सीमेंट की डिमांड में सुधार और खासतौर से ईस्टर्न रीजन में प्राइसिंग एनवायरमेंट से फायदा मिलने की उम्मीद है।

डालमिया भारत के स्टॉक को 2300 रुपये का टारगेट ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने डालमिया भारत के स्टॉक को 2300 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। ईस्टर्न रीजन में कमजोर डिमांड और प्राइसिंग एनवायरमेंट के कारण डालमिया भारत के परफॉर्मेंस पर असर पड़ा था। फाइनेंशियल ईयर 2022 की चौथी तिमाही से इन दोनों चीजों में सुधार आया है। वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही में ईस्टर्न रीजन में एवरेज सीमेंट प्राइसेज सालाना और तिमाही दोनों आधार पर 10 फीसदी बढ़े हैं। इसके अलावा, मार्च 2022 तिमाही के दौरान सीमेंट की डिमांड में भी तेजी आई है।  

डालमिया भारत के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 2547.20 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो-लेवल 1,279.45 रुपये है। डालमिया भारत का मार्केट कैप 30,377 करोड़ रुपये के करीब है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button