ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजन

पहले ही इस हॉलीवुड फिल्म ने की ताबड़तोड़ कमाई

2500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर अंग्रेजी के साथ साथ हिन्दी तमिल तेलुगु कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ रिलीज के पहले दिन ही भारत में सबसे सफल चौथी हॉलीवुड फिल्म बन गई है।

बॉलीवुड फिल्में इन दिनों साउथ इंडस्ट्री की मार से उबरने की कोशिश कर ही रही थी कि एक और मुसीबत सर पर आ गई। दक्षिण भारतीय सिनेमा की कामयाबी के बाद बॉलीवुड फिल्मों का दम निकलने हॉलीवुड की एंट्री हुई है। मार्वेल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) की नई फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ ने रिलीज के पहले ही दिन भारत में ताबड़तोड़ ओपनिंग की है।

2500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर अंग्रेजी के साथ साथ हिन्दी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ रिलीज के पहले दिन ही भारत में सबसे सफल चौथी हॉलीवुड फिल्म बन गई है। इसकी रफ्तार देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि बॉक्स ऑफिस पर बेलगाम दौड़ रही ‘केजीएफ चैप्टर 2’ के लिए मुश्किलें खड़ी होने वाली है।

फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ ने रिलीज के पहले ही जबरदस्त माहौल बनाया था, जिसका नतीजा ये हुआ कि फिल्म की ज्यादातर टिकट एडवांस बुकिंग में ही भर चुकीं थीं। इसके चलते इस हॉलीवुड फिल्म ने अपने रिलीज के पहले दिन ही करीब 30 करोड़ का बिजनेस किया है। इस फिल्म के बाद से एडवांस बुकिंग के जरिए फिल्म को हिट कराने का नया ट्रेड शुरू हो गया है।

पहले दक्षिण भारतीय फिल्मों ने बॉलीवुड की नींदे हराम की हुईं हैं और ऐसे में एक हॉलीवुड फिल्म का पहले दिन ही 30 करोड़ कमाना इनके लिए खतरे की घंटी हैं। हालांकि ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ ने भारत में सिर्फ अंग्रेजी और हिन्दी में ठीक-ठाक कलेक्शन किया, बाकि भाषाओं में इसका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा।

बता दें कि ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ के पहले रिलीज हुई एमसीयू की फिल्म ‘स्पाइडरमैन: नो वे होम’ 3250 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने भारत में पहले दिन करीब 32.67 करोड़ की ओपनिंग की थी। इस तरह डॉक्टर स्ट्रेंज ने भारत में सबसे ज्यादा ओपनिंग लेने वाली टॉप 5 हॉलीवुड फिल्मों में से कैप्टन मार्वल को बाहर कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button