मनोरंजन

फिर ’हाई हील्स’ में दिखे अभिनेता अर्जुन कपूर

अभिनेता अर्जुन कपूर को लाइम लाइट में लाने वाली फिल्म रही है 'की एंड का

इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभाई जो हाउस हसबैंड बनना चाहता है और अपनी कामकाजी पत्नी करीना कपूर खान को मजबूती से सपोर्ट करना चाहता है। आर बाल्की द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने लैंगिक समानता की आवश्यकता के बारे में एक मजबूत अभिव्यक्ति दी जिसने दुनिया भर के दर्शकों के दिलों को छू लिया। फिल्म की छठी वर्षगांठ पर, अर्जुन अपने ‘हाई हील्स’ लुक को फिर जी रहे हैं। उन्हें ऊंची एड़ी के सैंडिल्स में घूमते देखा गया। ऐसा करने के पीछे उनका इरादा एक ही है कि अगर हम अपनी नजरों से लैंगिक असमानता को हटा दें तो दुनिया जीने के लिए एक बेहतर और अधिक समावेशी जगह होगी।

अर्जुन कहते हैं, “रोम-कॉम हमेशा से मेरी पसंदीदा शैली रही है और मेरी कुछ सबसे यादगार हिट फिल्में रही हैं, जिन्होंने इस शैली को बहुत नए दृष्टिकोण के साथ खोजा है। ‘की एंड का’ हमेशा इस पहलू में एक विशेष फिल्म रहेगी क्योंकि मुझे एक ऐसी फिल्म का करने का मौका मिला, जिसने यह साबित किया कि आज के समय में लैंगिक समानता का क्या मतलब होना चाहिए। मौका मिलने पर मैं अलग-अलग कंटेंट देखना पसंद करता हूं और ‘की एंड का’ के द्वारा दर्शकों को यह दिखाने का मेरा प्रयास था कि मैं ऐसे प्रोजेक्ट करने के लिए तैयार हूं जो इस विचार को बदलते हैं कि एक हीरो को स्क्रीन पर कैसा होना चाहिए।”

वह आगे कहते हैं, “इसलिए, फिल्म की छठी वर्षगांठ पर, मैं एक ऐसी इमेजरी बना रहा हूं जो सामाजिक समानता के लिए एक स्मारक बन गई है। मैं फिर से हाई हील्स पहन रहा हूं और दुनिया को बता रहा हूं कि महिलाओं को आगे बढ़ने और अपने सपनों को हासिल करने के लिए चैंपियन बनाने वाला समाज बनने के लिए हमें बहुत काम करना है। यह पुरुषों के लिए एक अनुस्मारक के रूप में भी काम करना चाहिए कि किसी भी काम को लैंगिक असमानता के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। हम सब बराबर हैं। आइए इसे हर हाल में हासिल करने का प्रयास करें। मैं बेहद दूरदर्शी डायरेक्टर आर. बाल्की को ‘की एंड का’ के साथ मुझ पर भरोसा करने और मुझे एक ऐसे प्रोजेक्ट का हिस्सा बनाने के लिए धन्यवाद देता हूं, जिस पर मुझे हमेशा गर्व रहेगा।”

अर्जुन के पास इन दिनों तमाम दिलचस्प फिल्में हैं। वह जल्द ही मोहित सूरी की फिल्म ‘एक विलेन 2’, आसमान भारद्वाज की फिल्म ‘कुत्ते’ और अजय बहल की फिल्म ‘द लेडीकिलर’ में नजर आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button