बिज़नेस

SEBI ने जारी की 25 ड‍िफाल्‍टर्स की ल‍िस्‍ट, आपके साथ इनमें से क‍िसने क‍िया धोखा!

बाजार नियामक सेबी (SEBI) ने गुरुवार को ऐसे 25 ड‍िफाल्‍टर्स की ल‍िस्‍ट जारी की है, ज‍िनकी कोई जानकारी नहीं म‍िल पा रही है. सेबी के अनुसार इन ड‍िफाल्‍टर्स ने न तो इनवेस्‍टर्स का पैसा लौटाया और न ही उसकी (सेबी) की तरफ से लगाए गए जुर्माने को भरा था.

बाजार नियामक सेबी (SEBI) ने गुरुवार को ऐसे 25 ड‍िफाल्‍टर्स की ल‍िस्‍ट जारी की है, ज‍िनकी कोई जानकारी नहीं म‍िल पा रही है. सेबी के अनुसार इन ड‍िफाल्‍टर्स ने न तो इनवेस्‍टर्स का पैसा लौटाया और न ही उसकी (सेबी) की तरफ से लगाए गए जुर्माने को भरा था. सेबी ने वेबसाइट पर संपर्क से दूर ड‍िफाल्‍टर्स का ब्योरा देते हुए कहा कि उसके वसूली अधिकारी ने इन व्यक्तियों के खिलाफ वसूली का प्रमाणपत्र जारी कर दिया है.

इस तारीख कर सकते हैं संपर्क

इन ड‍िफाल्‍टर्स को उनकी तरफ से द‍िए गए आखिरी पते पर भी नोटिस नहीं द‍िए जा सके। सेबी की तरफ से बताया गया क‍ि वसूली के ये नोटिस जुलाई 2014 से लेकर जनवरी 2022 के दौरान जारी किए गए थे. सेबी ने कहा कि उसके वसूली अधिकारी से ड‍िफाल्‍टर्स ईमेल या पत्र के जरिए 24 मार्च 2022 तक संपर्क कर सकते हैं.

ल‍िस्‍ट में इन ड‍िफाल्‍टर्स का नाम

सेबी की तरफ से जारी लि‍स्‍ट में कन्हैयालाल जोशी, संतोष कृष्ण पवार, चेतन मेहता, मुकुंद यदु जम्भाले, अंकित के अग्रवाल, जयेश शाह, सुरेशकुमार पी जैन, प्रवीण वशिष्ठ, राजेश तुकाराम दाम्बरे, जयेश कुमार शाह, दहयाभाई जी पटेल, दलसुखभाई डी पटेल, विट्ठलभाई वी गाजेरा के नाम शामिल हैं.

ये नाम भी शाम‍िल

सूची में विनोद डी पटेल, प्रवीण बी पटेल, नवीन कुमार पटेल, सुनील कुरिल, दिलीप हेमंत जम्भाले, जगदीश जयचंदभाई पांड्या, चिराग दिनेशकुमार शाह, प्रशांत खानकारी, कैलाश श्रीराम अग्रवाल, दत्तू शितोले, जितेंद्र चंद्रभान सिंह और अंकित सांचरिया के नाम भी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button