बिज़नेस

Gold की कीमत में गिरावट जारी

पिछले एक हफ्ते में सोने की कीमत में जबरदस्त गिरावट आई है. एमसीएक्स (MCX) पर Gold का वायदा रेट 202 रुपये गिरकर 51,362 रुपये पर चल रहा है.

Gold Price Today : सोना खरीदने की प्लानिंग करने वालों के लिए खुशखबरी है. सोने और चांदी की कीमतों में आज फिर गिरावट आई है। मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर बुधवार को सोने का भाव 202 रुपये गिर गया. पिछले पांच दिनों में Gold के भाव में 3500 रुपये से ज्‍यादा की ग‍िरावट आ चुकी है

सोना में ग‍िरावट जारी

बुधवार दोपहर के समय MCX पर Gold का वायदा भाव 202 रुपये घटकर 51,362 रुपये पर चल रहा है. एमसीएक्‍स पर चांदी का रेट भी 562 रुपये टूटकर 67,763 रुपये पर पहुंच गया. चांदी प‍िछले करीब एक महीने में पहली बार 68 हजार रुपये के नीचे आई है.

ग्‍लोबल मार्केट में गिरावट का माहौल 

ग्‍लोबल मार्केट में बुधवार सुबह सोने और चांदी की हाजिर कीमतों में गिरावट देखी गई. ग्‍लोबल मार्केट में गोल्‍ड 1,923.60 डॉलर प्रति औंस के भाव बिक रहा था, जबकि चांदी 25.11 डॉलर प्रति औंस के रेट में थी. एक्‍सपर्ट का कहना है कि क्रूड के भाव नीचे आने से अब निवेशकों का उत्‍साह दोबारा बाजार की ओर लौट रहा है.

11 माह में बढ़ा सोने का आयात

गौरतलब है कि भारत में सोने का आयात चालू वित्त वर्ष के पहले 11 माह यानी अप्रैल-फरवरी में 73 फीसदी बढ़कर 45.1 अरब डॉलर पर पहुंच गया है. मांग बढ़ने से सोने का आयात भी बढ़ा है. पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में सोने का आयात 26.11 अरब डॉलर रहा था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button