देश

IAS-IPS Officers की कुर्सियों पर क्यों होती है सफेद तौलिया?

कुछ आईएएस और आईपीएस अपनी कार्यशैली के साथ अपने ट्वीट्स को लेकर भी लोगों के बीच खासे पॉपुलर हैं. इसी दौरान Twitter पर एक IRTS अधिकारी ने लिखा कि अगर एक कमरे में 10 एक जैसी कुर्सियां हों तो सीनियर की कुर्सी में अंतर कैसे करें? बस फिर क्या था, बहस शुरू हो गई.

: IAS या IPS अधिकारियों की कुर्सी पर सफेद तौलिया क्यों होता है? इसको लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. बात निकली तो दूर तक गई. इसके ऐसे ऐसे जवाब सामने आए कि किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी. वहीं कुछ फनी यानी मजाकिया जवाबों ने भी सोशल मीडिया की महफिल लूट ली. दरअसल इसकी शुरुआत हुई एक IRTS ऑफिसर के ट्वीट से. IRTS ऑफिसर ने अपने ट्वीट में लिखा- ‘यदि एक कमरे में 10 एक जैसी कुर्सियां हों तो सीनियर की कुर्सी में अंतर कैसे करें? उस पर सफेद तौलिया रख दें.’ इस ट्वीट के बाद यूजर्स ने कमेंट्स कर प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दिया. कई आईएएस अधिकारियों ने भी रिएक्शन दिया.

कैसे हुई शुरुआत

जिस सवाल से ट्विटर पर बहस का गलियारा गर्म हुआ तो आइए सबसे पहले दिखाते हैं वो ट्वीट जो IRTS अफसर संजय कुमार (Sanjay Kumar IRTS) के ट्विटर हैंडल @Sanjay_IRTS) ने किया. बस फिर क्या था इस ट्वीट के बाद जो ज्ञान की गंगा बही यानी बहस छिड़ी उसमें एक से बढ़कर एक जबरदस्त जवाब जानने को मिले. इस पर एक यूजर ने पूछा- ‘सर, सीनियरटी के प्रतीक के रूप में यह सफेद तौलिया भारतीय इनोवेशन है.’ तो किसी ने इसे जब AC नहीं होते थे तो उस दौर में नमी रोकने का देशी जुगाड़ बता डाला. इसके जवाब में IRTS संजय ने कहा- ‘एक बार मेरे सीनियर ने मुझसे पूछा तौलिया नहीं है? मैंने कहा सर- कुर्सी साफ है.’ IAS या IPS की कुर्सियों पर सफेद तौलिया रखने की शुरुआत कैसे हुई, इस बारे में IRS अधिकारी विकास प्रकाश सिंह (Vikas Prakash Singh) ने भी रिएक्ट किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button