देश

सबसे युवा MLA के साथ लेंगी सात फेरे

केरल में CPI(M) से जुड़े दो युवा नेताओं ने एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया है

भारतीय राजनीति में अक्सर उथल-पुथल की घटनाएं सुनने को मिलती रहती हैं. वहीं, कभी ऐसी खबरें भी आती हैं, जिनको सुनकर काफी सुखद अहसास होता है. ऐसा ही एक वाक्या केरल में हुआ. यहां राजनीति में सक्रिय दो लोगों ने एक-दूसरे के साथ शादी करने का फैसला किया है. जहां युवती आर्या राजेंद्रन भारत की सबसे युवा मेयर हैं. वहीं, युवक केएम सचिन देव को केरल का सबसे युवा विधायक होने का खिताब हासिल है.

शादी की तारीख नहीं हुई तय

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आर्या तिरुवनंतपुरम नगर निगम की मेयर हैं. जबकि, केएम सचिन देव  बालुसेरी से विधायक हैं. दोनों नेता CPI(M) से जुड़े हुए हैं. अब दोनों ने एक-दूसरे का हमसफर बनने का फैसला किया है. हालांकि, अभी दोनों ने शादी की डेट निर्धारित नहीं की है.

तिरुवनंतपुरम की मेयर हैं आर्या

आर्या ने दिसंबर 2020 में हुए नगर निगम चुनाव में तिरुवनंतपुरम की सबसे युवा मेयर होने का कीर्तिमान रचा था. उस वक्त उनकी उम्र महज 21 साल थी. उस चुनाव में CPI ने 100 वॉर्ड्स में से 52 पर जीत हासिल की थी. वहीं, इसके बाद 2021 में हुए विधानसभा चुनाव में केएम सचिन देव भी सबसे युवा विधायक बने. उन्होंने 20 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की थी.

दोनों रहे हैं एक-दूसरे के अच्छे दोस्त

उनका कहना है कि हमने SFI में एक साथ काम किया है और अच्छे दोस्त हैं. हम दोनों की राजनीतिक विचारधारा भी एक ही है. ऐसे में हमने शादी करने का फैसला किया है.

परिवार व पार्टी को किया सूचित

उनका कहना है कि हम दोनों चुने हुए जन प्रतिनिधि हैं. ऐसे में लोगों में किसी भी तरह की अफवाह या गलत जानकारी न फैले, इसलिए हमने परिवार के साथ पार्टी को भी सूचित कर दिया है. परिवार और पार्टी के साथ बात करने के बाद शादी की डेट फिक्स की जाएगी.

SFI के प्रदेश सचिव हैं देव

आर्या पार्टी की बच्चों की यूनिट बाल संगम की जिला अध्यक्ष हैं. जबकि, केएम सचिन देव SFI के प्रदेश सचिव हैं.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button