विदेश

जेलेंस्की की टी शर्ट में छिपा है राज, युद्ध के बाद से पहन रहे हरी टी शर्ट

यूक्रेन और रशिया के बीच जारी युद्ध को सोमवार को 26 दिन पूरे हो गए. लेकिन इस युद्ध के बीच दुनिया में जिस चीज की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है

यूक्रेन और रशिया के बीच जारी युद्ध को सोमवार को 26 दिन पूरे हो गए. लेकिन इस युद्ध के बीच दुनिया में जिस चीज की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वो है यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की हरे रंग की टी-शर्ट और रशिया के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की महंगी जैकेट. यूक्रेन के राष्ट्रपति युद्ध शुरू होने के बाद से लगातार हरी रंग की टी-शर्ट में नजर आए हैं. वो इस टी-शर्ट में अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, जर्मनी और यूरोपीय यूनियन को संबोधित कर चुके हैं. इन देशों के सांसदों ने उनके लिए खूब तालियां भी बजाई हैं.

व्लादिमीर पुतिन ने पहनी थी 11 लाख रुपये की जैकेट

दूसरी तरफ रशिया के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने हाल ही में मॉस्को में हुए एक कार्यक्रम में लगभग 14 हजार US Dollars यानी 11 लाख रुपये की जैकेट पहनी थी. जिसे इटली की मशहूर कम्पनी Loro Piana (लॉरो पियाना) ने डिजाइन किया है. इस जैकेट के नीचे पुतिन ने जो Sweater पहना था, उसकी कीमत 4 हजार 218 US Dollars यानी लगभग साढ़े तीन लाख रुपये है.

जेलेंस्की के कपड़ों में छिपा है क्या संदेश?

जेलेंस्की नेता होने के साथ एक ऐक्टर भी हैं. वो जब भी दुनिया के सामने आते हैं तो उनके हाव भाव और उनके कपड़ों में भी एक संदेश छिपा होता है. वो एक विद्रोही और एक Posterboy की तरह खुद को दुनिया के सामने पेश कर रहे हैं. जबकि पुतिन के कपड़ों को देख कर लगता है कि वो इस पूरी स्थिति को लेकर नियंत्रण में हैं, आत्मविश्वास से भरे हुए हैं और यूक्रेन और बाकी पश्चिमी देशों पर पूरी तरह हावी हैं.

जेलेंस्की की बातों में सच्चाई नहीं?

युद्ध शुरू होने के बाद से जेलेंस्की अपने कई Videos जारी कर चुके हैं, जिनमें कभी वो लोगों के बीच दिखाई देते हैं तो कभी उन्हें कीव की सड़कों पर देखा जाता है. यूक्रेन की सरकार और खुद जेलेंस्की रशिया से अपनी जान को खतरा बता चुके हैं. लेकिन इन Videos से ऐसा लगता है कि उनकी बातों में सच्चाई नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button