देशब्रेकिंग न्यूज़

गोंडा में अवैध सम्बन्धों को लेकर पति की हत्या का हुआ खुलासा

थाना इटियाथोक द्वारा अपने पुत्र लालमनि विश्वकर्मा के अपहरण के सम्बन्ध में तहरीर दी गयी, जिसके आधार पर थाना इटियाथोक में पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ हुई।

गोंडा जनपद थाना में 17.05.2022 को वादी श्री दयाराम विश्वकर्मा पुत्र राम मिलन निवासी ग्राम रमवापुर नायक, थाना इटियाथोक द्वारा अपने पुत्र लालमनि विश्वकर्मा के अपहरण के सम्बन्ध में तहरीर दी गयी, जिसके आधार पर थाना इटियाथोक में पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ हुई। उक्त घटना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक गोण्डा संतोष कुमार मिश्रा द्वारा घटना के सफल अनावरण हेतु क्षेत्राधिकारी सदर के पर्यवेक्षण में सर्विलांस एवं एस0ओ0जी0 की संयुक्त टीमों को लगाया गया।

 

सीसीटीवी फुटेज एवं सर्विलांस व अन्य माध्यम से प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर व अन्य से कड़ाई से पूछताछ करने पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतक के गांव का ही जुम्मन पुत्र मकबूल, जो मृतक का पड़ोसी है, जिसके द्वारा गांव में ही झाड़-फूंक का कार्य किया जाता है। झाडफूंक के बहाने मृतक की पत्नी से जुम्मन का अवैध सम्बन्ध हो गया था. मृतक लालमनि विश्वकर्मा को रास्ते से हटाने के लिए जुम्मन मियां एवं मृतक की पत्नी द्वारा योजना के तहत गांव के ही नाथू विश्वकर्मा पुत्र मिश्रीलाल निवासी रमवापुर, जो मृतक लालमनि एवं जुम्मन मियां दोनो का मित्र था, को मिलाकर हत्या की योजना बनायी गयी।

योजना के तहत ही दिनांकः 16.05.2022 को देर शाम नाथू द्वारा फोन करने लालमनि को शराब पिलाने के बहाने नहर पुलिया रमवापुर बुलाया। वहा पर नाथू व इनके अन्य साथियों द्वारा शराब पिलाने के दौरान ही बसुला से प्रहार करके लालमनि की हत्या कर दी गयी। हत्या करने के उपरान्त शव को बोरे में भरकर नाथू और साथियों द्वारा नाथू के ही मढ़हे, जिसमें भूंसा भरा हुआ था, भूंसा हटाकर गढ्ढा खोदकर शव को छिपाया गया तथा ऊपर से भूंसा और कंडा भर दिया गया। इसके पश्चात मृतक के फोन से नाथू ने मृतक के पत्नी को फोन कर मारने की सूचना दी.

योजना के तहत ही नाथू और साथियों द्वारा 112 पर फोन करके लालमनि के अपहरण की सूचना दी गई। पत्नी द्वारा योजना के तहत गुमराह करने हेतु मृतक के अपहरण का मुकदमा लिखवाया गया। नाथू व अन्य की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल बसुला व मृतक का शव व मृतक के 02 मोबाइल बरामद हुआ। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार अभियुक्तगणों के विरूद्ध धारा 147/148/149/302/201 के अन्तर्गत विधिक कार्यवाही की गई।

गिरफ्तारी में शामिल पुलिस टीम को पुलिस उप महानिरीक्षक, देवीपाटन परिक्षेत्र गोण्डा उ0प्र0 द्वारा पचास हजार रूपये नकद से पुरस्कृत किया गया

बाइट -पुलिस अधीक्षक गोंडा संतोष कुमार मिश्रा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button