अन्य

दरियाई घोड़े के मुंह में चला गया था शख्स कबाब’ की तरह कर दी हालत

एक दिन वह नाव में बैठकर पर्यटकों के साथ नदी में सैर कर रहा था.

Advertisements
AD
आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका सामना एक बार दरियाई घोड़े से हुआ था. तब दरियाई घोड़े ने इस शख्स की हालत ‘कबाब’ की तरह कर दी थी. डेली स्टार की खबर के अनुसार, पॉल टेंप्लर (Paul Templer) नामक इस शख्स ने हाल ही में जो बताया उसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

शख्स ने बताई रूह कंपाने वाली घटना

7 न्यूज से बात करते हुए पॉल ने बताया कि साल 1996 में उनके साथ एक खौफनाक घटना घटी थी. इस घटना ने उनकी जिंदगी बदतर बना दी थी. पॉल के अनुसार, उस समय वह जिंबाब्वे में एक सफारी गाइड के तौर पर काम करते थे. वह पर्यटकों को जंगल में घुमाने ले जाते थे. एक दिन वह नाव में बैठकर पर्यटकों के साथ नदी में सैर कर रहे थे. इस दौरान अचानक उन लोगों पर कुछ दरियाई घोड़ों ने हमला कर दिया. पॉल ने बताया कि एक दरियाई घोड़े ने एक नाविक को ढकेलकर नाव से गिरा दिया था. इसके बाद पॉल उन पर्यटकों को तुरंत नदी किनारे ले गए. इसके बाद पानी में गिरे साथी को बचाने के लिए वह वापस लौटे, हालांकि जब तक वह अपने साथ की जान बचा पाते. एक गुस्सैल दरियाई घोड़े ने उन पर हमला कर दिया. वह दरियाई घोड़ा पानी के अंदर से मुंह खोलकर बाहर निकला था. इसके बाद कुछ ही पल में उनके आगे अंधेरा छा गया.

दरियाई घोड़े के मुंह में चले गए थे पॉल

पॉल को तुरंत समझ आ गया था कि वह पानी के अंदर नहीं है, क्योंकि उन्हें सड़े अंडे जैसी बदबू आ रह थी. उन्हें तुरंत ही अहसास हो गया कि वह दरियाई घोड़े के मुंह के अंदर हैं. उनके सिर से लेकर कमर तक का शरीर दरियाई घोड़े के मुंह के अंदर था. हालांकि किसी तरह वह दरियाई घोड़े के मुंह से बचकर निकल पाए थे. दरियाई घोड़े से छूटने के बाद उनके शरीर पर कई गंभीर घाव थे. उनकी हालत कबाब की तरह हो गई थी. इसके बाद पॉल को तुरंत ही अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान पॉल का एक हाथ घाव के कारण काट दिया. इसके अलावा उनके शरीर में कई सारे टांके लगे थे. इस घटना के बाद से पॉल ने सफारी गाइड की नौकरी छोड़ दी. वह अब एक मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में काम करते हैं. पॉल ने बताया कि ठीक होने के बाद वह फिर से उसी जगह पर गए थे. लेकिन एक बार के अलावा उस दरियाई घोड़े को उन्होंने कभी नहीं देखा.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button