देश

फोन पर बात करने में मशगूल था यात्री CISF जवान ने मसीहा बन बचाई जान

सीआईएसएफ के कॉन्स्टेबल ने बड़ी बहादुरी और सूज-बूझ से यात्री की जान बचा ली. यात्री फोन पर बात करते वक्त मेट्रो ट्रैक पर गिर गया था.

देश की राजधानी से दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) का एक हैरान कर देने वाला सीसीटीवी वीडियो (CCTV Video) सामने आया है. ये वीडियो शुक्रवार शाम करीब 8 बजकर 43 मिनट का है. जहां एक यात्री की उसकी लापरवाही की वजह से जान जा सकती थी. लेकिन वक्त रहते सीआईएसएफ (CISF) की QRT ने उस यात्री की जान बचा ली.

कहां का है सीसीटीवी वीडियो?

बता दें कि ये सीसीटीवी वीडियो दिल्ली (Delhi) के शाहदरा (Shahdara) मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म का है. जहां एक यात्री फोन पर मशगूल होकर बात करते हुए चल रहा था. तभी अचानक से वो ट्रैक पर जा गिर जाता है.

घटना के वक्त गश्त कर रही थी CISF की QRT

बता दें कि वहीं CISF की QRT गश्त कर रही थी. उनकी नजर गिरते हुए उस यात्री पर गई. लेकिन गनीमत रही की उस वक्त मेट्रो ट्रेक पर नहीं आ रही थी.

CISF के कॉन्स्टेबल ने बचाई जान

तभी CISF के कॉन्स्टेबल रोहतास ने ट्रैक पर कूदकर गिरे हुए यात्री शैलेंद्र मेहता को ट्रैक से उठाकर प्लेटफॉर्म पर किया. अगर कुछ सेकंड की देरी होती तो कहीं न कहीं यात्री की मेट्रो की चपेट में आने से जान भी जा सकती थी. कॉन्स्टेबल रोहतास की सतर्कता से एक यात्री की जान बच गई. उसके लिए CISF अधिकारी रोहतास की सराहना कर रहे हैं.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button