क्राइम न्यूज़

फेरे के बाद भागी लुटेरी दुल्हन गैंग सहित पकड़ी गयी, एमपी-राजस्थान में कर चुकी है जाने कितनी शादी

जबलपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय लुटेरी दुल्हन गिरोह का पर्दाफाश किया है. इसमें दुल्हन बनने वाली लड़की, रिश्तेदार बनने वाले पुरुष, महिला और एक युवक को गिरफ्तार किया है. ये दुल्हन मंगलवार को सिवनी छपारा के एक

जबलपुर की लुटेरी दुल्हन (Luteri Dulhan) के पूरे गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. ये गैंग एमपी के साथ राजस्थान में भी युवकों को शादी के नाम पर ठग चुका है. ये लोग ऐसे युवकों को अपने जाल में फंसाते थे जिनकी शादी नहीं हो रही थी. अब लुटेरी दुल्हन, उसका कथित प्रेमी, मौसी और सरगना सब पुलिस गिरफ्त में हैं. जबलपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय लुटेरी दुल्हन गिरोह का पर्दाफाश किया है. इसमें दुल्हन बनने वाली लड़की, रिश्तेदार बनने वाले पुरुष, महिला और एक युवक को गिरफ्तार किया है. ये दुल्हन मंगलवार को सिवनी छपारा के एक युवक से शादी करके उसे लगभग 70 हजार रुपये का चूना लगाकर भागी थी. एमपी-राजस्थान में ठगी गिरोह की एक महिला को पुलिस ने वारदात के फौरन बाद वकीलों और पीड़ित पक्ष की मदद से गिरफ्तार कर लिया था जो दुल्हन की कथित मौसी थी. बताया जा रहा है कि यह गिरोह जबलपुर के अलावा धौलपुर, कोटा, जयपुर, सागर और दमोह में भी शादी करके अविवाहित युवकों को लूटकर भाग चुका है. शादी के बाद बाइक पर भागी थी दुल्हन मंगलवार को सिवनी निवासी दशरथ पटेल के साथ रेणु राजपूत नामक महिला ने जिला अदालत परिसर के मंदिर में शादी की थी. कोर्ट में शादी को रजिस्टर भी करवा लिया था. इसके बाद शाम करीब 6 बजे जब दूल्हा दशरथ अपनी नई नवेली पत्नी रेणु को बाइक पर लेकर घर जा रहा था तो रास्ते में रेणु ने यह कहकर बाइक धीमी करवाई कि उससे बैठते नहीं बन रहा. दशरथ ने जैसे ही बाइक रोकी रेणु पीछे आ रही बाइक पर बैठकर फरार हो गई थी.
ऐसा था गिरोह का जाल दुल्हन रेणु ने शादी के बदले दूल्हा पक्ष से सोने का मंगलसूत्र और 30 हजार रुपये नगद भी ले लिए थे. शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने जब पड़ताल शुरू की तो पता चला कि इस गिरोह के मुख्य सरगना अमर सिंह ठाकुर और अर्चना राजपूत उर्फ अर्चना बर्मन हैं. यही लोग सारा जाल बुनते थे. अर्चना खुद को लड़की की मौसी बताकर रिश्ते तय करती थी. रेणु का असली नाम रेणु अहिरवार है. और जिस युवक के साथ वह बाइक पर बैठकर भागी थी वह भागचंद कोरी है जो रेणु का कथित प्रेमी है. वारदात के बाद पुलिस ने रातभर सर्चिंग अभियान चलाकर फरार लुटेरी दुल्हन रेणु, अमर सिंह और भागचंद को गिरफ्तार कर लिया. उनके कब्जे से सोने का मंगलसूत्र और 20 हजार रुपये नगद बरामद कर लिए. पुलिस अब इस गिरोह द्वारा ठगे गए लोगों से संपर्क कर वारदातों का पता लगा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button