राजनीतिस्वास्थ्य

चुनावी नतीजों के बीच अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

पांच राज्यों के चुनावी नतीजे क्या रहते हैं, ये थोड़ी देर बाद कुछ हद तक साफ हो जाएगा. इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने अपनी जीत का भरोसा जताते हुए कहा है

 पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों (Assembly Election Results) की गिनती शुरू हो चुकी है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के शुरूआती रुझानों में भाजपा आगे दिख रही है. इस बीच, समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट करके मतगणना केंद्रों पर दिन-रात सतर्क रहने के लिए अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को धन्यवाद दिया है. 

इम्तिहान बाकी है…

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘इम्तिहान बाकी है अभी हौसलों का, वक्त आ गया है अब फैसलों का’. उन्होंने आगे कहा है, ‘मतगणना केंद्रों पर दिन-रात सतर्क और सचेत रूप से सक्रिय रहने के लिए सपा-गठबंधन के हर एक कार्यकर्ता, समर्थक, नेतागण, पदाधिकारी और शुभचितंक को हृदय से धन्यवाद!‘लोकतंत्र के सिपाही’ जीत का प्रमाणपत्र लेकर ही लौटें’!

अखिलेश को जीत का पूरा भरोसा

उत्तर प्रदेश को लेकर एग्जिट पोल में कमल खिलने की बात कही गई थी, इसके बावजूद अखिलेश यादव को अपनी जीत का पूरा भरोसा है. इससे पहले उन्होंने अंतिम चरण की वोटिंग के दौरान बनारस में ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया था. सपा प्रमुख ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा था कि प्रमुख सचिव जगह-जगह डीएम को फोन करके कह रहे हैं कि जहां बीजेपी हारे वहां काउंटिंग धीरे करें. पिछले चुनाव में 47 सीटें ऐसी हैं जहां 5000 के कम फासले से बीजेपी जीती थी.

एग्जिट पोल पर उठाए थे सवाल

सपा प्रमुख ने यह भी कहा था कि एग्जिट पोल परसेप्शन बना रहे हैं कि बीजेपी जीत रही है ताकि ये लोग बेईमानी कर लें. ये लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है. इसके बाद तो जनता को क्रांति करनी पड़ेगी. मैं सभी पार्टी के लोगों से कहूंगा, पत्रकारों से कहूंगा कि लोकतंत्र बचाएं. ये लोकतंत्र के लिए बहुत खतरे का समय है. सारे साथी काउंटिंग तक डटे रहे. चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए उन्‍होंने कहा कि बरेली में नगरपालिका की गाड़ी से तीन सील बक्से पकड़े गए. अब अधिकारी ईवीएम पकड़े जाने पर बहाने बना रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button