उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महर्षि वाल्मीकि जयंति पर दी बधाई

लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महर्षि वाल्मीकि जयंति पर प्रदेश वासियों को शुभकामनायें दीं है ।

Advertisements
AD

लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महर्षि वाल्मीकि जयंति पर प्रदेश वासियों को शुभकामनायें दीं है ।जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सभी सावधानियां बरतते हुये कार्यक्रमों के आयोजन की भी हिदायत दी है।मुख्यमंत्री ने अपने जारी संदेश में ये भी कहा है कि महाकाव्य रामायण के रचयिता की जयंति को श्रद्धा और हर्षोल्लास से मनाने की कामना की है।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि ने आदिकाव्य रामायण की रचना कर लोगों को सत्य एवं कर्तव्य परायणता पर चलने का मार्ग दिखाया। भगवान श्रीराम की गाथा को देश-दुनिया मंं पहुंचाने का श्रेय महर्षि वाल्मीकि को जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का जीवन हम सभी को त्याग, मर्यादाओं के पालन और कर्तव्य परायणता की सीख देता है। भगवान श्री राम से हमें सदैव धर्म का अनुसरण करते हुए जीवन जीने की प्रेरणा मिलती है। उनके द्वारा दी गई शिक्षा और आदर्शों को अपनाकर प्रगतिशील एवं समरसतायुक्त समाज का निर्माण किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री जी ने लोगों से कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सभी सावधानियां बरतते हुए महर्षि वाल्मीकि जयन्ती के अवसर पर कार्यक्रमों को आयोजित करने की अपील की है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button