देश

बुर्का पहनकर आई छात्रा, तो शिक्षक ने कह दी ये बात

यूपी के जौनपुर स्थित एक पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा का आरोप है

  • यूपी के जौनपुर पहुंचा हिजाब मामला
  • कॉलेज की छात्रा ने शिक्षक पर क्लास ने बाहर करने का लगाया आरोप
  • कॉलेज में हिजाब पहनकर आई थी छात्रा
देश में आजकर चुनाव के साथ जो मुद्दा सबसे ज्यादा गरमाया हुआ है, वह है हिजाब. कर्नाटक से शुरू हुआ यह मामला अब पूरे देश में फैल गया है. कुछ लोग इसके पक्ष में बात कर रहे हैं, तो कुछ विपक्ष में भी हैं. हालांकि, इस दौरान देश के विभिन्न इलाकों में जमकर प्रदर्शन भी देखने को मिले. अब यह मामला उत्तर प्रदेश के जौनपुर पहुंच गया है.

छात्रा का आरोप शिक्षक ने लगाई लताड़

यहां के एक पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा का आरोप है कि हिजाब पहनकर आने पर शिक्षक ने, उसे लताड़ लगाई है. इतना ही नहीं,  शिक्षक द्वारा यह भी कहा गया है कि अगर उनका बस चलता, तो वह इस तरह की चीजों को बंद करा देते. इस बात को लेकर छात्रा ने परिजनों से शिकायत की है.

टीडी पीजी कॉलेज में पढ़ती है छात्रा

छात्रा ने बताया कि वो तिलकधारी महाविद्यालय (टीडी पीजी कॉलेज) में पढ़ती हैं. लगभग 2 बजे की क्लास में पढ़ने के लिए जा रही थी. उसका आरोप है कि इसी दौरान कक्षा में मौजूद शिक्षक प्रशांत ने उसे टोक दिया. पीड़ित लड़की का आरोप है कि शिक्षक द्वारा यह कहा गया कि बार-बार मना करने पर भी वह इस तरह का ड्रेस क्यों पहनकर आती है.

शिक्षक ने कहा बस चले तो बुर्के को यूपी में बंद करा दूं

लड़की ने बताया कि हिजाब सिर को ढकने के लिए लगाया गया है. इस बात पर शिक्षक ने लड़की को जमकर डांट लगाई. लड़की का आरोप है कि इस दौरान शिक्षक द्वारा कहा गया कि यह सब काम पागल लोग करते हैं. मेरा बस चले तो यूपी में इसे पूरी तरह से बंद करा दूं. उन्होंने लड़की से कहा कि बुर्के को उतार कर फेंक देना चाहिए. इसके बाद शिक्षक ने लड़की को क्लास से बाहर निकाल दिया.

परिजन करेंगे थाने में शिकायत

लड़की द्वारा इसकी शिकायत कॉलेज प्रशासन से नहीं की गई है. देर शाम लड़की ने इसकी सूचना अपने घरवालों को दी. परिजनों का कहना है कि वह इसकी शिकायत थाने में करेंगे और इसकी सूचना कॉलेज प्रशासन को भी देंगे. वही, जब इस संबंध में कॉलेज प्रशासन से बात की गई, तो प्राचार्य आलोक सिंह ने कहा कि मीडिया द्वारा यह विषय उनके संज्ञान में लाया गया है. इसके बारे में पता करके जानकारी देंगे.

छात्रा ने कहा शिक्षकों का करती हैं सम्मान

जी न्यूज से बातचीत में लड़की ने बताया कि वह शिक्षकों का बहुत सम्मान करती है, लेकिन उनके सर द्वारा ऐसा करके, इसे मजहबी मुद्दा बनाया जा रहा है. उन्होंने हिजाब पहनने के कारण मुझसे सवाल किया. लड़की का आरोप है कि सर ने उससे पूछा कि ऐसा करके आखिर उसे क्या मिलता है. हिजाब लगाने वाली लड़कियों का क्लास करने का अधिकार नहीं है. जरीना ने भी इस दौरान अपना पक्ष रखा. लड़की का आरोप है कि शिक्षक ने ऐसा करने वालों को पागल और बेवकूफ करार दे दिया. लड़की का कहना है कि उसे हिंदुस्तान की बेटी होने पर गर्व है.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button