देश

अपने से आधी उम्र की छात्रा से रचाई शादी,

इस दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. युवती के परिजनों ने उससे साथ में घर चलने के लिए बार-बार कहा लेकिन वो नहीं मानी.

मशहूर गजल गायक जगजीत सिंह की गजल ‘होंठों से छू लो तुम, मेरे गीत अमर कर दो’ का एक मुक्तक ‘ना उम्र की सीमा हो ना जन्म का हो बंधन, जब प्यार करे कोई तो देखे केवल मन, नई रीत चलाकर तुम यह रीत अमर कर दो’ की कहानी राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) में भी देखने को मिली. जहां उम्र और रिश्तों की सीमा को लांघते हुए 22 साल की स्टूडेंट का अपने 42 साल के टीचर पर दिल आ गया और दोनों ने घर से भाग कर शादी (Wedding) कर ली.

टीचर और छात्रा ने भागकर की शादी

42 साल के टीचर से ट्यूशन पढ़ते-पढ़ते स्टूडेंट कब उसको दिल दे बैठी पता ही नहीं चला. दोनों एक साथ भाग निकले और फिर अजमेर कोर्ट में जाकर शादी कर ली. बीते बुधवार की शाम को दोनों भरतपुर एसडीएम के दफ्तर पहुंचे. वहां दोनों के बयान दर्ज किए गए, जिसमें लड़की ने अपने पति के साथ जाने की सहमति जताई. लड़की के घरवालों ने उससे अपने साथ चलने के लिए काफी मिन्नतें कीं लेकिन लड़की नहीं मानी और वह अपने टीचर के साथ चली गई.

ट्यूशन पढ़ाने छात्रा के घर जाता था टीचर

जानकारी के मुताबिक, भरतपुर के डीग थाना इलाके में जनूथर गांव के सरस्वती आईटीआई कॉलेज में 42 साल का सतवीर पढ़ाता था. सतवीर इंग्लिश का टीचर था. सतवीर, 22 साल की सोनिया को इंग्लिश की ट्यूशन पढ़ाने के लिए उसके घर जाता था, जहां दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया.

लड़की के फूफा ने दर्ज कराई शिकायत

बता दें कि सोनिया बीते जनवरी में अपनी बुआ के यहां भरतपुर की हाट कॉलोनी में आ गई थी और यहां रह रही थी. दोनों बीते 21 जनवरी को भाग निकले और कोर्ट में शादी कर ली. गायब होने के बाद लड़की के फूफा ने मथुरा गेट थाने में सोनिया के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी. वहीं एसडीएम देवेंद्र परमार के सामने सोनिया बीते बुधवार को पेश हुई और बयान देकर अपने पति सतवीर के साथ जाने की सहमति जताई. जिसके बाद पुलिस ने सोनिया को उसके पति के साथ भेज दिया.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button